Weather Alert: ठंड का थर्ड डिग्री टॉर्चर, मौसम विभाग द्वारा जारी किया गया ऑरेंज अलर्ट

1/6/2023 11:37:43 AM

टोहाना (सुशील सिंगला) : टोहाना इलाके में ठंड का सितम लगातार जारी है। सर्द बर्फीली हवाओं और घने कोहरे के कारण तापमान सामान्य से 6 से 7 डिग्री तक कम चल रहा है। हाड़ कंपा देने वाली ठंड के कारण लोग घरों से बाहर नही निकल रहे। घने कोहरे के कारण वाहन चालकों को भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, दृष्यता कम होने के कारण वाहनों की गति पर ब्रेक लग गया है। 

मौसम विभाग द्वारा जारी किया गया ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग द्वारा आज यानी अगले 2-3 दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। यानी इन दिनों में तेज शीत लहर और घने का प्रकोप देखने को मिलेगा। फतेहाबाद में आज न्यूनतम तापमान 3 डिग्री और अधिकतम तापमान 11 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया। एक और सर्द मौसम के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो वहीं किसान इस मौसम से काफी खुश नजर आ रहे हैं। 

किसानों का कहना है कि ठंड और कोहरा जितना होगा उतनी ही गेहूं की फसल को फायदा मिलेगा। हालांकि इस मौसम से सब्जी उत्पादक किसान थोड़े बहुत परेशान दिखे, भीषण ठंड से सब्जियों को नुकसान की आशंका बनी हुई है। उधर अत्यधिक ठंड के कारण सर्दी, खांसी, बुखार के मरीज़ों में इज़ाफ़ा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मौसम को ध्यान में रखते हुए एडवाइजरी भी जारी की गई है। मौसम विभाग की मानें तो अभी इस मौसम से राहत मिलती नज़र नहीं आ रही।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)     

Content Writer

Manisha rana