घरों में घुसकर चोरी करने वाले गिरोह का तीसरा सदस्य गिरफ्तार, सोने के आभूषण बरामद

9/2/2021 2:10:27 PM

होडल (हरिओम भारद्वाज): घरों में घुसकर चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के तीसरे सदस्य को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से चोरी किए हुए लाखों रुपये के सोने के आभूषणों को भी बरामद कर लिया।



इस बारे होडल थाना प्रभारी सुरेंद्र राठी ने बताया कि आदर्श कॉलोनी निवासी सुमनलता ने पुलिस ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि वह गत 16 मई को अपने घर का ताला लगाकर किसी काम से अपनी बेटी के घर गई थी और गत 20 मई की शाम को जब वह घर वापस लौटी तो उसने देखा कि उसके घर के मुख्य दरवाजे का ताला टूटा हुआ था। इस पर जब उन्होंने घर के अंदर जाकर देखा तो कमरों व अलमारी के ताले भी टूटे हुए थे। चोर उनके घर से करीब 30 हजार रुपये की नगदी, गले का सोने का हार, एक नग, तीन जोड़ी कानों के कुंडल, झाले, दो अंगूठी, फूल सेट सोने के, तीन नग व कुछ चांदी के आभूषणों को चोरी कर ले गए। 

महिला की शिकायत के आधार पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर गहनता से जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान पुलिस को मुखबिर खास से सूचना प्राप्त हुई कि विधवा महिला के घर में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाला एक आरोपी होडल की कृष्णा कॉलोनी में मौजूद है, जोकि कहीं बाहर जाने की फिराक में है। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर दबिश देकर आरोपी को काबू किया। आरोपी की पहचान कृष्णा कॉलोनी निवासी राकेश के रूप में हुई। 



गहन पूछताछ के दौरान आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने ही आदर्श कॉलोनी निवासी सुमनलता के घर में अपने तीन साथियों के साथ मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। उसने चोरी किए हुए साढ़े 13 तोले सोने के आभूषणों को अपने भाई धीरज की मदद से गुरुग्राम के सेक्टर 31 स्थित मुथुड फाइनेंस में 3 लाख रुपये में गिरवी रख दिया था। जोकि वहां फाइनेंस का काम करता था। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के भाई धीरज को कृष्णा कॉलोनी स्थित उसके घर से ही गिरफ्तार किया और मुथुड फाइनेंस में गिरवी रखे साढ़े 13 तोले सोने के आभूषणों को अपने कब्जे में लिया। 

पुलिस का कहना है कि आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया। जबकि उसके भाई योगेश को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। अभी इनके तीन अन्य साथी पुलिस की गिरफ्त से फरार चल रहे है। जिन्हें भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।  
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

vinod kumar