तस्करी के लिए मेवात ले जाई जा रही लगभग 30 गाय पकड़ी, आरोपी हुए फरार

5/13/2019 3:26:56 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी): फरीदाबाद में गौ रक्षक सेवा समिति के कार्यकर्ताओं ने पुलिस की मदद से गोकशी के लिए क्रूरता से ट्राले में ठूंस कर ले जाई जा रही करीब 30 गायों को छुड़ाया। वहीं ट्राले का चालक व उसके साथी मौके से फरार हो गए। फिलहाल, पुलिस ने गायों को छुड़ाने के बाद दो तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बता दें कि अभी पिछले सप्ताह में इन्हीं गौ रक्षकों ने तस्करी के लिए बेदर्दी से बांधकर ले जाई जा रही 9 गायों को छुड़ाया था।



जानकारी के मुताबिक, बल्लभगढ़ पुलिस को गौरक्षकों से सूचना मिली कि गौ तस्कर तस्करी के लिए एक ट्राला दिल्ली से धौज गांव की तरफ जा रहा है, जिसमेंं लगभग 30 गाए बंधी हुई थी। जिसके बाद पुलिस ने ट्राले का पीछा किया। वहीं पुलिस को पीछे आता देख गौ तस्कर नेशनल हाईवे पर भागते रहे। लेकिन कैली गांव के पास पुलिस ने ट्राला काबू  कर लिया, लेकिन गौ तस्कर भागने में कामयाब हो गए।



गौ रक्षक सेवाा समिति केेेे प्रधान अशोक बाबा की मानें तो हमें रात को करीब 12 बजे सूचना मिली कि दिल्ली सेे गायों को भरकर एक ट्राली में इन गायों को काटने के लिए मेवात लेे जाया जा रहा है। सूचना पर उन्होंने नेशनल हाईवे पर स्थित कैली गांव के पास नाका लगा लिया। ट्राले को रोकने की कोशिश की तो चालक ने ट्राला उनके ऊपर चढ़ाने की कोशिश की। जैसे तैसे उन्होंनेे अपनी अपनी जान बचाई, थोड़ी दूरी पर जाकर उनका कांटा रखा हुआ था, जिस पर ट्राले का एक पहिया चल गया और ट्राला पंचर हो गया, पंचर होते ही गौ तस्कर वहां से फरार हो गए।

वहीं पुलिस ने बताया कि इस मामले में अभी जांच की जा रही है, जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। जो शिकायत गौ रक्षक सेवा समिति की तरफ से मिलेगी, पुलिस उस पर कार्रवाई कर देगी।

Shivam