416 टायर, 39 मीटर लंबा ये ट्रक बना आकर्षण का केंद्र, पिछले 1 महीने से Sirsa बाईपास पर खड़ा है ये विशालकाय Truck (VIDEO)

11/22/2023 10:30:30 AM

सिरसा (सतनाम) : हरियाणा के सिरसा जिले में इन दिनों सड़क पर खड़ा एक बड़ा ट्रक आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। दरअसल यह ट्रक गुजरात के कांडला पोर्ट से करीब 10 महीने पहले चला था, जिसे पंजाब के बठिंडा की रिफाइनरी जाना है। इस ट्रक में 4- 6 या 10 नहीं बल्कि 416 टायर है। इस 416 टायरों वाले ट्रक को दो ट्रक आगे खींच रहे हैं और एक ट्रक पीछे से धकेल रहा है। 



15 से 20 दिन बाद बठिंडा की रिफाइनरी में पहुंचेगा यह ट्रक

बताया जा रहा है कि इस ट्रक की लंबाई 39 मीटर है, लेकिन यह ट्रक पिछले 20 -25 दिनों से सिरसा में फंसा हुआ है। हेवी होने के कारण इतना लंबा ट्रक किसी भी पुल को क्रॉस नहीं कर सकता। इस ट्रक को बठिंडा ले जाने के लिए घग्गर नदी के पुल के साथ ही एक नए रास्ते का निर्माण किया जा रहा है जिस पर कई लोग काम कर रहे है। अभी भी 15 से 20 दिन बाद यह ट्रक बठिंडा की रिफ़ाइनरी में पहुंचेगा ।

नई सड़क का किया जा रहा निर्माण 

ट्रक के साथ चल रहे इंजीनियर दिलीप दुबे ने बताया कि यह ट्रक पंजाब के बठिंडा में  बनी रिफाइनरी में जाना है, इस ट्रक पर  एक इक्विपमेंट लोड किया हुआ है जिसे रिफाइनरी में लगाना है। इस बाहुबली ट्रक को खींचने के लिए दो ट्रक आगे और एक ट्रक पीछे चल रहा है। इस ट्रक के 416 टायर है और यह ट्रक 39 मीटर लंबा है। उन्होंने बताया कि यह ट्रक करीब 9 -10 महीने पहले गुजरात के कांडला पोर्ट से चला था रास्ते में मौसम खराब होने के चलते, इसे रोकना पड़ा। अब यह सिरसा जिले में पहुंच गया है यहां से बठिंडा में बनी रिफाइनरी में जाएगा। इस ट्रक के साथ 25 से 30 लोग चल रहे हैं। जो इस ट्रक को आगे बढ़ाने में लगे रहते हैं। यह ट्रक रोजाना दिन में चलता है और करीब 12 किलोमीटर की दूरी तय करता है। फिलहाल यह ट्रक सिरसा से आगे नहीं जा सकता है, इसके लिए अब एक नई सड़क का निर्माण किया जा रहा है, जो सिरसा के घग्गर नदी पर बनाई जा रही है। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana