राहत की खबर: काेराेना मुक्त हुआ हरियाणा के ये जिला, 4 पाॅजिटिव मरीज हुए ठीक

4/17/2020 2:38:43 PM

सिरसा(सतनाम): हरियाणा का सिरसा जिला कोरोना संक्रमण मुक्त हो गया है। गांव रोड़ी की कोरोना संक्रमित महिला पूरी तरह से स्वस्थ्य हो गई है। आज लगातार महिला की दूसरी रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है, जिसके बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

सीएमओ व अन्य स्टाफ सदस्यों ने तालियां बजाकर महिला का हौसला बढ़ाया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा महिला की काउंसलिंग की गई। इसके बाद उसे 14 दिनों के लिए घर में क्वारेंटाइन रहने के निर्देश दिए गए। नागरिक अस्पताल से महिला को एंबुलेंस के माध्यम से उसके रोड़ी स्थित आवास भेजा गया।

गौरतलब है कि सिरसा में अब तक कोरोना संक्रमित चार मरीज मिले थे, जिनमें एक ही परिवार के तीन सदस्य शामिल थे। परिवार के तीनों सदस्य महिला व उसके दोनों बच्चे पहले ही स्वास्थ्य हो चुके हैं और उन्हें घर में होम क्वारेंटाइन किया गया।

इसके बारे में सिविल सर्जन डा. सुरेन्द्र नैन ने बताया कि रोड़ी की महिला की लगातार दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उसे घर भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि सिरसा में कोरोना संक्रमित एक भी मरीज शेष नहीं है। सिरसा के चारों मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि जिला में मरीजों की संख्या शून्य रहे, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमें पूरी तरह से अलर्ट हैं।

उन्हाेंने कहा कि बस्तियों के निवासियों व रेहड़ी-फड़ी वालों की भी स्वास्थ्य विभाग की टीमें जांच करेंगी। यदि किसी में खांसी, जुकाम व बुखार के लक्षण मिलते हैं, ताे उसके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जाएंगे।

Edited By

vinod kumar