ये है कुत्तों का फाइव स्टार होटल, हर तरह की VIP सुविधा उपलब्ध

5/4/2018 6:21:20 PM

गुरुग्राम(सतीश राघव): कुत्ते पालतु जानवर के रूप में सर्वाधिक पसंद किए जाते हैं। वे इंसानों की तरह परिवार का अहम हिस्सा बन जाते हैं। ऐसे में उनकी सुख-सुविधाओं का भी विशेष ख्याल रखा जाता है। अब उनके लिए एक अनूठी पहल की गई है। गुरुग्राम में एक एेसा फाइव स्टार होटल है जो इंसानो के लिए नहीं बल्कि कुत्तों के लिए है। इस होटल का नाम क्रिटेरटी है। इसमें एक रात का किराया लगभग 1500 से साढ़े चार हजार रुपए है। 

तस्वीरों में दिखाई दे रहा ये सारा होटल के अंदर का नजारा है लग्जरी सुइट में वेलवेट के बिछौने वाला बड़ा बेड, टीवी और एक प्राइवेट बाल्कनी है।

आयुर्वेदिक तेल से मसाज के साथ स्पा भी दिया जाता है। पूरे दिन यहां कुत्तो के लिेए डाक्टर भी रहता है। एक ऑपरेशन थिएटर है, जिसमें हर वक्त मेडिकल स्टाफ रहता है।

छत पर स्विमिंग पूल है।

प्ले रूम भी है। डॉग कैफे में पंसदीदा फूड आइटम परोसे जाते हैं। मैनू में चावल-चिकन, मफिन, पैनकेक और आईसक्रीम जैसी चीजें हैं। एल्कोहॉल रहित बीयर का भी इंतजाम है। जिसके अलग- अलग रेट हैं। 

जानवी चावला की माने तो होटल खोलने के पीछे दीपक चावला जो की होटल के मालिक हैं उनका एक कुत्ता था और जब वह बाहर जाते थे तो कुत्ते को कही छोड़ने में काफी परेशानी होती थी। कुत्तों के लिए खोले गए अस्पताल में लोग सुबह अपने डॉगी को छोड़ने आते हैं और ऑफिस खत्म होने के बाद डॉगी को यहां से ले कर चले जाते हैं क्योंकि इन लोगों की मानें तो उनका कुत्तो उनके बच्चो की तरह हैं 

Deepak Paul