पैर की अजीबोगरीब बीमारी से जूझ रहा है ये शख्स, लोगों के लिए बना कौतूहल

8/6/2019 4:21:23 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी): अब तक आपने लोगों में होने वाली बहुत सी अजीबोगरीब बिमारियों के बारे में पढ़ा व सुना होगा। जैसे किसी आदमी के हाथ पैर लकड़ी जैसे हो जाना, सिर के बालों की तरह ही पूरे शरीर के हिस्से में बालों का उग आना, यहां तक कि आपने यह भी पढ़ा होगा कि कई लोगों में ऐसी बीमारी हो गई कि पूरे चेहरे पर ही बाल उग गए हों, यही बीमारी कई बार महिलाओं में भी देखने को मिल जाती है। वहीं आज हम आपको ऐसे ही एक शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो पैर की बेहद गंभीर बीमारी से जूझ रहा है।



उत्तर प्रदेश के मैनपुरी का रहने वाला युवक राकेश जब हरियाणा के फरीदाबाद में अपनी बहन के यहां मिलने के लिए आया। जो पैर की एक बहुत बड़ी गंभीर बीमारी से जूझ रहा है। लेकिन बल्लभगढ़ के हरि विहार में पहुंचा यह युवक राकेश लोगों के लिए कौतूहल का विषय बन गया है। लोग दूर-दूर से उसकी इस गंभीर बीमारी को देखने के लिए आ रहे हैं। राकेश की इस बीमारी को लोग देखकर आश्चर्यचकित होने के साथ दांतों तले उंगलिया दबा ले रहे हैं।



दरअसल, राकेश का एक पैर किसी अज्ञात बीमारी के कारण काफी ज्यादा बड़ा हो गया है। उसके बायां पैर दाएं पैर की तुलना में करीब चार गुना बड़ा व मोटा हो गया है। जिस कारण उसकी दिनचर्या आम लोगों से कहीं अलग हो गई है और उसे काफी परेशानी झेलनी पड़ती है। लोगों ने बताया कि उसका पैर परेशानी का कारण बना हुआ है, जिस कारण वह कमा भी सकता है। जहां भी जाता है वहीं लोगों की भीड़ भी उसे देखने के लिए जमा हो जाती है। राकेश ने बताया कि उसे बीमारी बचपन से ही है। डॉक्टरों ने उसका पैर काटने के लिए कहा था लेकिन उसने मना कर दिया था।

Shivam