VIDEO: नहर में डूब रहे छात्र को इस शख्स ने 'देवदूत' बन कर बचाया...

7/25/2019 4:09:49 PM

पलवल (दिनेश): जाको राखै साइयां मार सके ना कोय वाली कहावत उस समय चरितार्थ हो गई जब सुसाई के इरादे से आगरा कैनाल नहर में कूदे छात्र को डूबने से सकुशल बचा लिया गया। नहर में छलांग लगाने वाले छात्र की पहचान पलवल निवासी तुषार के रुप में हुई, जिसे नहर में डूबने से गांव छज्जूगर निवासी सतेंद्र चौहान उर्फ कुल्लू ने बचाया।

दरअसल, पलवल से गुजर रही आगरा कैनाल नहर में आत्महत्या के इरादे से 12वीं कक्षा के छात्र तुषार ने किठवाड़ी पुल से नहर में छलांग लगा दी। उधर, गांव छज्जूनगर निवासी सतेन्द्र चौहान उर्फ कुल्लू अपने साथियों के साथ पलवल से अपने एक दोस्त की जन्मदिन पार्टी में जा रहा था। जब वह किठवाड़ी नहर के पुल पर पहुंचे तो देखा कि काफी भीड़ एकत्रित थी और वाहनों का जाम लगा हुआ था।



सतेंद्र चौहान ने बताया कि अपनी कार से उतर कर देखा तो एक युवक नहर में डूब रहा था और कोई उसकी मदद के लिए आगे नहीं आया। युवक को डूबता देख सतेंद्र  ने बगैर कोई परवाह किए नहर में छलांग लगा दी। करीब 20 मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद छात्र को सकुशल बचा लिया। सतेंद्र ने बताया कि नहर में पानी का बहाव बहुत अधिक था पहले ट्रक से एक रस्से को उतारा और उसकी मदद से नहर में उतरा।

पानी के तेज बहाव में बहते युवक का हाथ पकड कर पुल के लिए बने पोल का सहारा लेकर रूक गए। पुल पर खड़ी भीड़ ने रस्से को खींचकर दोनों को बहार निकाला। बताया गया कि छात्र ने पहलेे अपना बैग और मोबाइल सड़क पर रख दिया था और नहर में छलांग लगा दी थी। सड़क पर रखे बैग व मोबाइल फोन के आधार पर छात्र की पहचान हो पाई है।

Shivam