पानीपत का यह रेलवे ट्रैक हादसे का दे रहा दावत, कुंभकर्ण की नींद में सोया प्रशासन

10/18/2023 9:49:20 PM

पानीपत(सचिन): शहर से असंध रोड को जाने वाली सड़क नोहरा गांव के समीप बना रेलवे क्रॉसिंग हादसे का दावत दे रहा है। इस क्रॉसिंग पर ना तो रेलवे का फाटक है और ना ही यहां पर कोई रेलवे का कर्मचारी मौजूद रहता है। यह रेलवे ट्रैक पानीपत से रिफाइनरी के लिए बनाया गया है। जिस पर बहुत सी माल गाड़ियां सामान लेकर रिफाइनरी में आती जाती रहती है। यह सड़क पानीपत से नोहरा गांव आसन व गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा के गांव खंडरा होती हुई असंध चली जाती है। जिस पर लगातार भारी भरकम ट्रैफिक का आवागमन 24 घंटे लगा रहता है। जिसके चलते कई बार हादसे भी हो चुके हैं। इसे लेकर प्रशासन की तरफ से कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है। साथ ही यह रेलवे ट्रैक खतरे का निशान बना हुआ है।

वहीं ट्रैफिक बड़ी संख्या में पानीपत से असंध और असंध से पानीपत जाम रहती  है। वहीं इस ट्रैक से कई माल की गाड़ियां रिफाइनरी में आती-जाती रहती है। बावजूद भी इस रेलवे क्रॉसिंग पर ना तो कोई रेलवे कर्मचारी है और ना ही यहां पर फाटक की व्यवस्था है। जिसके कारण बहुत सी दुर्घटनाएं भी घट चुकी है। वहीं यह रेलवे क्रॉसिंग आज भी हादसों को न्योता दे रहा है। जिसको लेकर यहां से वाहनों को लेकर गुजरने वाले लोगों का कहना है कि यहां से निकलना काफी खतरनाक है। क्योंकि इस रेलवे ट्रैक से निकलते वक्त पता ही नहीं लगता है कि मालगाड़ी कब क्रॉस कर जाती है। कई बार आसपास के ग्रामीणों ने भी इस विषय पर रेलवे प्रशासन से गुहार लगाई है, लेकिन रेलवे प्रशासन मूकदर्शक बना यह सब देख रहा है। शायद वह किसी बड़ी अनहोनी का इंतजार कर रहा है।

इस पूरे मामले को लेकर यहां से गुजरने वाले लोगों से रेलवे की इस लापरवाही को लेकर बातचीत की तो लोगों ने बताया कि हादसे होने के बाद भी रेल प्रशासन अब तक कुछ नहीं कर पाया है। वहीं आम लोगों ने इस विषय पर चिंता जताई है। उन लोगों का कहना है कि इस पर रेलवे प्रशासन ने अगर अमल नहीं किया तो यहां पर कभी भी बहुत बड़ा हादसा हो सकता है। जिसका जिम्मेदार रेलवे प्रशासन होगा।

                                        (हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
                                        (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma