इस टीचर के नकल मरवाने का अंदाज कर देगा हैरान, तीसरी अांख में कैद हुई हरकत

3/21/2017 6:28:50 PM

झज्जर (प्रवीण धनखड़):प्रदेश सरकार सूबे को शिक्षा का हब बनाने में जूटी है, लेकिन निचले स्तर पर शिक्षा विभाग के कर्मचारी ही प्रदेश सरकार के सपने को चूर-चूर करने में लगे हैं। ये हम नहीं कह रहे हैं। ये शिक्षा विभाग के टीचर की करतूत स्वयं ही बयां कर रही है। जिसकी तस्वीर झज्जर में सामने आई है। दरअसल झज्जर में कक्षा दसवीं का साइंस का पेपर सुबह की शिफ्ट में चल रहा था। उसी दैारान झज्जर के राजकीय वरीष्ठ कन्या माध्यमिक विधालय में एक महिला टीचर पता नहीं किस स्वार्थ में स्वयं ही अपने चहेते बच्चों को नकल कराती नजर आई।


महिला टीचर स्वयं आंसर की लेकर चहेते छात्रों को प्रशनों के सही उतर के निशान लगवाती नजर आई है। ये पूरी तस्वीरें कैमरे में कैद हो रही थी। जैसे ही महिला टीचर की नजर कैमरे पर पड़ी तो तुंरत उन्होंने आंसर शीट को छुपाने का प्रयास किया। तभी एक छात्र ने परीक्षा वाले कमरे की खिड़की बंद कर दी। जब उनसे पूछने का प्रयास किया तो वो कैमरे से बचती नजर आई। आप तस्वीरों में देख सकते है कि किस तरह से महिला टीचर शिक्षा की मुर्ति होने की सारी हदे पार कर रही है। इतना ही नहीं ये महिला टीचर पास में बैठे एक अन्य छात्र को सीधा बैठने की बात कह रही है, जबकि उस से पिछे बैठे अपने चहेते छात्र को स्वयं ही नकल करवा रही है। 


वहीं जिला शिक्षा अधिकारी ने इस संबंध में कार्रवाई करने की बात कही है। सतबीर सिंह का कहना है कि महिला टीचर को वहां से रिलीव कर दिया गया है और भविष्य में विभाग द्वारा पूरी कोशिश की जा रही है की परिक्षा नकल रहित हो। शिक्षा अधिकारी ने महिला टीचर को रिलीव तो कर दिया है, लेकिन सवाल ये उठता है कि क्या महिला टीचर को केवल इतनी सजा देने से भविष्य में वो इस तरह की घटनाओं को अंजाम नहीं देगी। या फिर ऐसे टीचर ही स्वयं इस तरह से नकल कराते रहेंगे तो कैसे हमारे देश का भविष्य कहे जाने वाले युवा उज्जवल होंगे।