1 मार्च से बंद हो जाएगा हरियाणा का यह टोल प्लाजा, डिप्टी CM ने विधानसभा में की घोषणा

2/22/2023 3:54:55 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी) : हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के तीसरे दिन की कार्यवाही जारी है। इस बीच उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कोसली विधानसभा क्षेत्र के लिए एक बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कोसली विधानसभा से हैली मंडी-पलहावास रोड़ पर लगाए गए टोल प्लाजा को एक मार्च से बंद करने की बात कही। सुबाना कोसली नाहर कनीना रोड पर लगाए गए टोल के लिए समीक्षा करवा कर निर्णय लेने की बात भी डिप्टी सीएम ने कही है।

 

हरियाणा में कुल 12 टोल प्लाजा : डिप्टी सीएम

दरअसल दुष्यंत चौटाला विधानसभा में विधायक लक्ष्मण सिंह यादव द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे। उन्होंने बताया कि हरियाणा में राज्य राजमार्गों, प्रमुख जिला मार्गों और अन्य जिला मार्गों पर स्थित वाणिज्य टोल प्लाजा की कुल संख्या 12 है। डिप्टी सीएम ने बताया कि प्रदेश में राज्य राजमार्ग 7, प्रमुख जिला मार्ग 3 व अन्य जिला मार्ग 2 हैं। उन्होंने बताया कि गांव गुजरवास में राज्य राजमार्ग पर तथा गांव चौकी-1 में जिला राजमार्ग पर कमर्शियल टोल प्लाजा स्थापित किए गए हैं।

 

सुबाना कोसली नाहर कनीना रोड पर स्थित प्लाजा को लेकर सरकार करेगी विचार

दुष्यंत चौटाला ने आगे बताया कि टीपी-53 रेवाड़ी जिले में किमी 69 पर ग्राम गुज्जरवास के पास सुबाना कोसली नाहर कनीना रोड(राज्य राजमार्ग-22) पर है। वर्तमान में इस टोल प्लाजा से सरकार को सालाना लगभग 141.00 लाख रूपये का औसत राजस्व प्राप्त हो रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि टीपी-54 रेवाड़ी जिले में किमी 9.500 पर जीवड़ा गुडाना रोड (हैली मंडी-पलहावास रोड पर है। वर्तमान में इस टोल प्लाजा से सरकार को सालाना लगभग 40.00 लाख रुपये का औसत राजस्व प्राप्त हो रहा है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

Content Writer

Gourav Chouhan