हरियाणा में अनोखा बैंक, जहां गर्मी और सर्दी के निशुल्क मिलते हैं कपड़े

12/24/2019 7:36:09 PM

टोहाना(सुशील): श्रीराम शरणम व आर्यसमाज संस्था के संयुक्त तत्वाधान में टोहाना क्षेत्र में अनूठा कपड़ा बैक पिछले दो वर्ष से चलाया जा रहा है। जिसमें स्थानीय लोग अपने कपड़ों को निशुल्क देकर जाते है। इसके बाद संस्था द्वारा खुले में स्टाल लगाकर जरूरतमंदों को कपड़े वितरित किए जाते हैं। इसमें गर्मी में गर्मी के कपड़े और सर्दी में सर्दी के कपड़े बांटे जाते हैं। यह सेवा पुर्णतया निशुल्क दी जाती है।



रोटी-कपड़ा व मकान मनुष्य की मुलभूत जरूरतें है। दुनिया में एक बड़ा प्रतिशत इन चीजों से महरूम है। इन्ही में से एक पहनने के कपड़े को लेकर टोहाना उपमंडल के जाखल में पिछले दो साल से श्रीरामशरणम व आर्यसमाज संस्था के सदस्यों के द्वारा जनहित में महत्वपुर्ण सेवा की जा रही है। संस्था के द्वारा कपड़ा बैक बनाया गया है जहां पिछले दो सालों से संस्था के सदस्य इस कार्य को बिना रोके लगातार कर रहे है। 



यहां पर गर्मियां में गर्मी के और सर्दी में सर्दियों के कपड़े जरूरत मंद को दिए जाते हंै। इसका कई लोग लाभ ले रहे है। संस्था की इस मुहिम को आमजन का लगातार सहयोग मिल रहा है। इस कार्य के बारे में जानकारी देते हुए सुरेश कुमार ने बताया कि संस्था पिछले दो सालों से जरूरतमंदों को कपड़े दे रही है। जिसमें लगातार जनसहयोग मिल रहा है। वहीं बैक से कपड़ा लेने आए व्यक्ति ने बताया कि उन्हें इससे काफी मदद मिल रही है।

Edited By

vinod kumar