इस गांव को पिछले दस सालों से नहीं मिल रहा पीने का पानी, कई पशुओं की हो चुकी है मौत

5/25/2018 4:37:04 PM

गोहाना(सुनील जिदंल): गोहाना के बरोदा गांव के नए पाने में पिछले कई सालों से पानी की समस्या की चलते ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पानी की समस्या के चलते ग्रामीण कई किलोमीटर दूर खेतों या फिर दूसरे गांव से पानी लाने को मजबूर हैं। गांव के लोग पीने के पानी को खरीद कर भी पीने को मजबूर हैं। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में पानी की समस्या के चलते अबतक कई पशुओं की मौत भी हो चुकी है, लेकिन उसके बाद भी कोई अधिकारी इसकी समस्या को दूर करने को तैयार नहीं है। आज बरोदा गांव के ग्रामीणों ने गोहाना के एसडीएम से मुलाकात कर समस्या को जल्द हल करवाने की मांग की। एसडीएम ने समस्या को जल्द दूर करने का आश्वासन दिया है।



बरोदा गांव के ग्रामीणों ने बताया कि उनकी पाने में पिछले दस साल से पीने के पानी की समस्या चली आ रही है। पानी की समाया के चलते कई बार अधिकारियों से लेकर नेताओं व मंत्रियों के इलावा गांव में लगने वाले जनता दरबार के अधिकारियों से भी मिल कर अपनी समस्या बताई है, लेकिन आज तक उनकी समस्या का हल नहीं हुआ। गांव में पानी की समस्या के चलते कई पशुओं की भी मौत हो चुकी है। इतनी जोरदार गर्मी में लोगों का घरों से निकलना भी मुश्किल हो गया है। ग्रामीण महिलाओं ने बताया कि उन्हें दूर-दराज के खेतों से पांच-पांच किलो मीटर पैदल चलकर पीने का पानी लाना पड़ता है। कई बार बिजली नहीं होती है तो उन्हें पानी खरीद कर भी पीना पड़ता है।

वहीं इस बारे में गोहाना के एसडीएम आशीष वशिष्ठ ने बताया कि बरोदा गांव के ग्रामीणों की समस्या को जल्द दूर करने की कोशिश की जाएगी। इस बारे में जल्द ही पब्लिक हेल्थ के अधिकारियों से बात कर इसकी समस्या को दूर किया जाएगा।

Shivam