50 साल के बाद बदलेगी इस गांव की सूरत, जल्द मिलेगी बिजली ,पानी व सड़कों की सुविधा(video)

5/19/2018 5:05:36 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): फरीदाबाद के लतीपुर गांव में स्कूल, सडक़, बिजली और पानी ना होने की खबर मीडिया में चलने के बाद प्रशासन सकते में आ गया है, जिसके चलते अब जल्द ही इस गांव की तस्वीर बदलने वाली है, गांव में बिजली पहुंचाने की कवायद तेज हो गई है, ये गांंव हरियाणा के यमुनापार इलाके में उत्तर प्रदेश के पास बसा हुआ है, जिसे अब यूपी से बिजली देने का अादेश कृष्णपाल गुर्जर दे चुके है। कहने को तो यह गांव है लेकिन यहां मूलभूत सुविधाएं जैसे बिजली-सडक़, पानी, स्कूल और आंगनवाड़ी जैसी कोई चीज नहीं है। 70 के दशक में बसे इस गांव की आज तक किसी भी विधायक मंत्री ने सुध नहीं ली। मीडिया ने इस गांव की तस्वीर जब जनता को दिखाई तो सरकार और प्रशासन को होश अाया।

पिछले लगभग 50 सालों के बाद अब स्वास्थ्य विभाग के कई अधिकारी गांव में पहुंचे और यहां टीकाकरण अभियान करने के बाद उन्होंने ग्रामीणों के हेल्थ कार्ड बनाए। इतना ही नहीं खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारी आज वहां पहुंचे और उन्होंने ग्रामीणों को राशन कार्ड भी बनवाने के लिए फार्म वितरित किए। गांव के सरपंच ताराचंद भाटी की माने तो आज तक किसी ने उनके गांव की सुध नहीं ली। लेकिन मीडिया की खबर के बाद सरकार और प्रशासन हरकत में आ गया है। 

वहीं एसडीएम बल्लभगढ़ की माने तो गांव में अब सभी तरह की सुविधाएं ग्रामीणों को मिलेंगी। एसडीएम की माने तो गांव तक कोई भी गाड़ी नहीं पहुंच सकती इसलिए उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को जल्द से जल्द बाहर सड़क बनाने के आदेश जारी किए हैं।

केेन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर से बात की गई तो उन्होंने कहा कि लतीपुर गांव खादर का गांव है जोकि अंतिम गांव है, जो उत्तर प्रदेश के पास बसा हुअा है। विद्युत निगम विभाग  को जल्द से जल्द इस गांव में बिजली पहुंचने के अदेश दे दिए गए हैं। 

Punjab Kesari