'एयरपोर्ट पर विदेशों से आने वालों को क्वारंटाइन के नाम पर लूटा जा रहा'

6/2/2020 10:41:16 AM

पानीपत (खर्ब): पानीपत के मडलौडा निवासी रामनिवास ने आरोप लगाते हुए बताया कि विदेशों से दिल्ली में इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर आने वाले भारतीयों को क्वारंटाइन के नाम पर लूटा जा रहा है। वहां एयरपोर्ट पर कुछ लोग खड़े रहते हैं और वे अलग-अलग रेटों के अनुसार क्वारंटाइन के लिए होटलों के कमरे दिलवाने के नाम पर यहां पर आने वाले लोगों से रूपये वसूल कर रहे हैं।

रामनिवास ने बताया कि वह अक्तूबर 2019 में नौकरी के लिए सिंगापुर गया था और अब 12 मई को ही सिंगापुर से एयर इंडिया की फ्लाईट से दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर अन्य भारतीयों के साथ आया था। वहां एयरपोर्ट पर आते ही कुछ लोग खड़े थे और वे अलग-अलग राज्यों के लोगों से अलग-अलग होटलों में क्वारंटाइन करने की बात कर रहे थे।

रामनिवास ने बताया कि उन लोगों ने बताया कि उनको 14 दिन होटल में क्वारंटाइन रहना पड़ेगा और उसके लिए होटलों में 1800, 3100 व 4500 रूपये प्रतिदिन के हिसाब से कमरे मिलेंगे। हालांकि हम कुछ लोगों ने इस बात का विरोध किया, तो वे हमें एक साईड में ले गए और कहा कि आप लोग चुप रहो और आपको तो फ्री में क्वारंटाइन में रख लेंगे, लेकिन दूसरे सभी लोगों को रूपये देने पड़ेंगे। 

रामनिवास ने बताया कि दूसरे देशों से आने वाले भारतीयों को कोरोना के चलते इस तरह से लूटने का काम किया जा रहा है, जो कि सरासर गलत है। वहीं इनैलो के युवा जिला अध्यक्ष नवीन नैन भालसी ने कहा कि दूसरे देशों से आने वाले अपने ही भारत के लोगों से इस तरह से एयरपोर्ट पर क्वारंटाइन के नाम पर लूटना गलत है। सरकार को इस तरह के लोगों के खिलाफ  कार्रवाई करनी चाहिए।
 

Shivam