क्षेत्र में बिजली चोरी करने वालों की अब खैर नहीं!

12/13/2020 10:04:54 AM

होडल (ब्यूरो) : दक्षिण हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम के होडल डिवीजन में बिजली चोरी करने वालों की अब खैर नहीं है। खासकर उन बिजली चोरी करने वालों के दिन अब लदने वाले हैं, जो रात के समय कुंडी लगाकर चैन की नींद सोते हैं। विभाग के कार्यकारी अभियंता संदीप दलाल के नेतृत्व में अब रात में भी बिजली चोरों को पकडऩे के लिए अभियान शुरू किया जाएगा। जिसके लिए सभी उपमंडल कार्यालयों में टीमों का गठन कर दिया गया है। उक्त टीमों के सदस्य अब दिन व रात में भी बिजली चोरी पकडऩे गांवों में जाएंगे।

विभाग द्वारा नवंबर माह से शुरू किए बिजली चोरी के विशेष अभियान के दौरान 30 नवंबर तक बिजली चोरी के 205 मामले पकड़े गए हैं। इनमें विभाग द्वारा बिजली चोरी करने वाले उपभोक्ताओं पर 32 लाख 82 हजार रुपए का जुर्माना लगाकर 11 लाख 82 हजार रुपए की वसूली की गई है। 93 लोगों के खिलाफ बिजली व सिंचाई पुलिस थाना में मामले दर्ज कराए गए हैं।

कार्यकारी अभियन्ता संदीप दलाल ने बताया कि डिवीजन के अंतर्गत आने वाले होडल, हथीन, हसनपुर, मिंडकोला क्षेत्र में विभाग द्वारा बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर नवंबर माह में चलाए गए चोरी पकड़ो अभियान के तहत 205 लोगों के खिलाफ दर्ज मामलों में 32 लाख 82 हजार रुपए का जुर्माना लगाकर 11 लाख 82 हजार वसूल किए गए। इस अभियान के तहत विभाग द्वारा मीटर से छेड़छाड़ करने वाले उपभोक्ताओं व अन्य बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि बकाया बिजली के बिलों की वसूली के लिए भी डिफाल्टर उपभोक्ताओं के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।

Manisha rana