ट्रायल के नाम पर जूनियर खिलाड़ियों से लाखों की ठगी, एक गिरफ्तार

10/25/2018 5:03:06 PM

सोनीपत(पवन राठी): सोनीपत में प्रो-कबड्डी की ट्रायल के नाम पर जूनियर खिलाड़ियों से ठगी का मामला सामने आया है। सोनीपत के जी थ्री ग्लोबल स्कूल में दो दिन तक ट्रायल भी हुई है। जिसमे तीसरे दिन ट्रायल देने पहुंचे जूनियर खिलाड़ियों ने ट्रायल न होने पर रोष जताया तो स्कूल प्रबंधन की ओर से आयोजक से अॉथोरिटी लेटर मांगा गया, तब मामले की हकीकत सामने आई। फर्जी ट्रायल होने की भनक लगते ही जूनियर खिलाड़ी हंगामा करने लगे। खिलाड़ियों का आरोप है कि उन्होंने ट्रायल के नाम पर 500-500 रुपये दिए हैं। खिलाड़ी स्कूल के बाहर करीब दो घंटे तक हंगामा करते रहे। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

प्रो-कबड्डी प्रतियोगिताएं देशभर के अलग-अलग हिस्सों में आयोजित करवाई जा रही हैं। इसी कड़ी में केबीडी जूनियर के नाम पर एक प्रतियोगिता शुरू की गई है, जिसके तहत देशभर में बच्चों के ट्रायल चल रहे हैं। इसी का फायदा उठाकर सोनीपत में दिल्ली निवासी पुष्कर झा नाम का एक व्यक्ति अपने साथियों के साथ मिलकर प्रतियोगिता का प्रचार कर रहा था। इसके लिए प्रतियोगिता की समय-सारणी भी जारी की थी। वहीं, ट्रायल के लिए जी-थ्री स्कूल को चुना गया था। पुलिस गिरफ्त में आए आरोपित ने खिलाड़ियों ने 1 लाख 15 हजार रुपये ऐंठने की बात कबूली है।

ट्रायल देने के लिए बुधवार को कई शहरों से सैकड़ों खिलाड़ी पहुंचे थे। ठगी का अंदेशा होने पर खिलाड़ियों ने जमकर बवाल काटा। मौके पर पहुंची थाना सदर पुलिस ने ठग पुष्कर झा को काबू कर लिया। पूछताछ में पता चला कि ट्रायल के नाम पर बच्चों से रुपये वसूले गए हैं। मौके पर ही आरोपित को काबू कर लिया गया था। उसने रुपये ऐंठे जाने की बात भी कबूल की है। फिलहाल मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

 

Rakhi Yadav