गुरुग्राम में एलआईसी के नाम पर लाखों की ठगी(VIDEO)

9/19/2018 3:12:32 PM

गुरूग्राम(मोहित कुमार): साइबरसिटी गुरुग्राम के न्यू कॉलोनी थाना में एलआईसी के नाम पर साढे आठ लाख रूपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पुलिस के मुताबिक मदनपुरी में रहने वाले एक शख्स ने पुलिस को दी लिखित शिकायत में आरोप लगाया है कि एक व्यक्ति ने आरबीआई (यानी रिजर्व बैंक अफ इंडिया) का अधिकारी बनकर फोन किया और एलआईसी में की गई इनवेसमेंट के बारे में पूछा। जिसके बाद तीन और लोग मिलने आए और करीब साढे आठ लाख रूपए का इंवेस्टमेंट कराया।

आरोप है कि जब पीड़ित एलआईसी के दफ्तर पहुंचा तो पता चला कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने सतीश तिवारी, अशोक कुमार, अनिल शर्मा और महेश कुमार के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 और 406 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। फिलहाल इस मामले में किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। 

साइबरसिटी में फ्रॉड के रोजाना आधा दर्जन मामले सामने आते है। लेकिन हैरानी की बात तो ये है कि कानूनी लचीलता के कारण ऐसे मामले दर्ज तो होते है, लेकिन उन पर कोई ठोस कारर्वाई नहीं होती। ऐसे में धोखाधड़ी का गोरखधंधा करने वाले भोले भाले लोगों को लालच के मायाजाल में फंसाकर उनके साथ ठगी करते है। ऐसे में आऱोपियों की गिरफ्तारी के बाद ही पता चलेगा कि इस गिरोह में कितने लोग शामिल है और अब तक कितने की ठगी ये लोग कर चुके है।
 

Rakhi Yadav