अनाज मंडी में बारिश से भीगे गेहूं के हजारों कट्टे, किसानों की बढ़ी परेशानी

4/24/2021 10:44:18 AM

बिलासपुर : शुक्रवार सुबह बिलासपुर व क्षेत्र में तेज हवाओं के साथ हुई झमाझम बारिश ने जहां गर्मी से राहत दिलाई वही किसानों और आढ़तियों की परेशानी बढ़ा दी। बिलासपुर अनाज मंडी में बिक्री किए गए हजारों कट्टें गेहूं बारिश में भीग गए। खरीद ऐजैंसी व आढ़ती जब तक गेहूं के ढेरों पर तीरपाल डालते तब तक  देर हो चुकी थी। वही मंड़ी में बिक्री के लिए अपनी फसल लेकर आएं किसानों की गेहूं की ढ़ेरियां भी बारिश की भेंठ चढ़ गई। बिलासपुर अनाज मंडी में शैडों के बाहर खुले आसमान के नीचे हजारों कट्टे गेहूं के पड़े हुए है।

वही किसानों मांगाराम, सुरेन्द्र, सुभाष, राजकुमार, गुरपाल आदि का कहना है कि बेमौसम हुई बारिश के कारण उनकी फसल कटाई प्रभावित हुई है और उनका चारे का भूसा भीग जाने से उन्हें परेशानी हुई है। मार्किट कमेटी संचिव संत कुमार ने बताया कि इस वर्ष गेहूं की बंपर फसल हुई है। उठान भी लगातार किया जा रहा है। इस समय गेहूं का सीजन चरम पर अंतिम चरणों में है। अचानक हुई बारिश से थोड़ी बहुत परेशानी हुई है। बाकि कोई नूकसान वाली बात नही है। समय रहते गेहूं के लगे ढ़ेरों पर तीरपाल डाल दी गई है।

क्या कहना है एस.डी.एम का
इस बारे एस.डी.एम जसपाल सिंह का कहना है कि अनाज मंडी बिलासपुर, साढौरा, रसलुलपुर, छछरौली व प्रतापनगर में बारदानें व उठान की कोई समस्या नही है। बेमौसम हुई बारिश के कारण कोई नूकसान कही पर भी नही हुआ है। मंडियों में प्रर्यापत मात्रा में शैड है। गेहूं की आवाक अधिक होने के कारण थोड़ी बहुत परेशानी हुई है। सभी खरीद ऐजैंसियों के पास बारिश से बचाव के प्रर्याप्त प्रबंध है। खराब मौसम को देखते हुए खरीद ऐजैंसियों व आढ़तियों को निर्देश दिए गए है कि समय पर बोली कर फसल की खरीद की जाए और किसी भी किसान को उसकी फसल बेचने में कोई परेशानी ना हो। उठान के लिए भी निर्देश दिए गए की समय पर उठान हो मंड़ी में भीड़ ना हों।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

Content Writer

Manisha rana