अगर सरकार ठीक पैरवी करती तो न होते हजारों युवा बेरोजगार: हुड्डा

6/1/2018 2:23:21 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट ने वीरवार को हुड्डा सरकार द्वारा कच्चे कर्मचारियों को रेगुलर करने के लिए वर्ष 2014 में बनाई गई सभी रेगुलराइजेशन पॉलिसी को रद्द कर दिया जिसपर पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुुड्डा ने कहा की अगर सरकार ठीक पैरवी करती तो हजारों युवाओं को नुक्सान न होता। उन्होंने कहा कि नियम के अनुसार बिल्कुल ठीक पॉलिसी बनाई गई थी। ये बीजेपी की सरकार तो केवल युवाओं से रोजगार छीनने का काम कर रही है।

इस दौरान हुड्डा ने कहा की जनक्रांति यात्रा की शुरुआत 3 जून से समालखा से करेंगे और हरियाणा की हर विधानसभा में 1 दिन लगाएंगे। सबसे पहले इसकी शुरुअात पानीपत जिला से करेंगे और लोगों की समस्या को सुनेंगे। हुड्डा ने कहा कि हाल ही में हुए चुनाव के परिणामों ने बता दिया है की बीजेपी के साथ 2019 में क्या होगा। जनता बीजेपी को भगाने की पूरी तैयारी में है।

हुड्डा ने कहा की सरकार की विफलताएं घर- घर तक पहुंचाएंगे। हमारी जो उपलब्धियां हैं वह लोगों को बताई जाएंगी, जनता बेहद परेशान है। प्रजातंत्र में जन शक्ति सबसे बड़ी ताकत है ,बीजेपी की विफलताएं जन जन तक पहुंचाना व् अपनी सफलताएं पहुंचाना जान शक्ति यात्रा का मूल मन्त्र है। जब पहले मुख्यमंत्री बना था तो पानीपत के ऐतिहासिक मैदान से ही ललकार रैली से जो अभटपुर जन समर्थन मिला वह ताकत बना था। पानीपत ने देश के भविष्य का कई बार फैसला किया है। जो समर्धन भरी मात्रा में अब मिल रहा है वह एक नई ऊर्जा का संचार करेगा | 

हुड्डा ने कहा की दिल्ली से अंबाला वाली जीटी रोड व इसके आस पास स्थित विधानसभा क्षेत्रों के लोगों ने भाजपा सरकार के गठन में अह्म भूमिका निभाई थी और सत्ता में आते ही सरकार ने सबसे पहले इसी धान उत्पादक बैल्ट को बर्बाद करने का काम किया। हुड्डा ने कहा कि इस क्षेत्र की धान, पॉपुलर, सूरजमुखी, आलु, टमाटर और गन्ना आदि प्रमुख फसलों के गिरे भावों ने किसान की कमर तोड़ कर रख दी और व्यापार की चमक भी फीकी पड़ गई। अब इस इलाके के लोग ही सबसे पहले भाजपा को प्रदेश से चलता करने में अग्रणी भूमिका निभाऐंगे। स्वामीनाथन की रिपोर्ट और लागत मूल्य का डेड गुना कई वायदे करके यह सत्ता में आए थे ,लेकिन तीन साल में बिलकुल उल्ट किया।

Deepak Paul