मलेशिया में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे साढ़े तीन लाख

10/29/2018 8:20:50 PM

कैथल(ब्यूरो): हरियाणा के कैथल में एक युवक को मलेशिया में नौकरी दिलाने के नाम पर उसे साढ़े तीन लाख रुपये का चूना लगाने का मामला सामने आया है। यही नहीं युवक को टूरिस्ट वीजा पर मलेशिया भेजा गया जिससे उसे छह महीने जेल में बिताने पड़े। पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी ने बताया कि इस प्रकरण में कुरुक्षेत्र जिले के बबैन निवासी विजय कुमार को गिरफ्तार किया गया है। 

पीड़ित की शिकायत के अनुसार उसे मलेशिया की पैनासोनिक कंपनी में मिस्त्री की नौकरी का प्रस्ताव दिया गया था तथा उससे तीन लाख रुपये लिये गये थे। उसे पिछले साल 22 नवंबर मलेशिया भेजा गया। लेकिन वहां उससे 1800 रिंगित (मलेशियाई करंसी) ले लिये गये वर्क परमिट बनाने के नाम पर और उसे तीन दिन एक हॉस्टल में रखा गया।

उसके बाद एक कंपनी में इंटरव्यू के लिए ले जाया गया हालांकि इस दौरान यह अहसास होने के बाद वह ठगा गया है उसने अपना पासपोर्ट वापस मांगा। शिकायतकर्ता के अनुसार उसका पासपोर्ट तो नहीं ही दिया गया बल्कि उसे और कुछ अन्य भारतीयों के अधिकारियों के हवाले किया गया। वहां के कानून के अनुसार अदालत ने उन्हें छह महीने की सजा सुनाई।

शिकायतकर्ता के अनुसार जेल से उसने अपनी मां से बात की जिन्होंने यहां आरोपी विजय कुमार से संपर्क किया। विजय कुमार ने फिर उसे छुड़ाने के नाम पर परिजनों से पचास हजार रुपये ले लिये। शिकायतकर्ता जेल में सजा पूरी करने के बाद ही छूटा और घर लौट पाया।

Shivam