हरियाणा के कई रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की मिली धमकी, लश्कर ए तैयबा ने भेजा पत्र

10/26/2023 6:33:55 PM

यमुनानगर/ पानीपत (सुरेंद्र मेहता/ सचिन शर्मा ): हरियाणा के कई रेलवे स्टेशन आतंकियों के निशाने पर हैं। जगाधरी रेलवे स्टेशन पर आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा द्वारा भेजे गए एक पत्र ने सुरक्षा एजेंसियों की नींद हराम कर दी है। पत्र के मिलते ही रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा को बढ़ा दी गई है। ऐसे में यह पत्र जगाधरी रेलवे स्टेशन के साथ-साथ कई रेलवे स्टेशनों पर गए हैं, जिन पर अब रेलवे पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।

पत्र में लिखा था पाकिस्तान जिंदाबाद

यमुनानगर के जगाधरी रेलवे स्टेशन मास्टर को आज एक पत्र आया। जिसको खोलते ही स्टेशन मास्टर के होश उड़ गए और सुरक्षा एजेंसियों की नींद हराम हो गई। क्योंकि यह पत्र आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा ने भेजा था। इस पत्र में यमुनानगर, अंबाला, पानीपत सहित हरियाणा के कई रेलवे स्टेशनों को दिवाली के दिन बम से उड़ने की धमकी दी गई है। यही नहीं रेलवे स्टेशनों के साथ-साथ कई धार्मिक स्थलों पर भी धमाके करने की बात कही गई है। इस पत्र में पाकिस्तान जिंदाबाद भी लिखा हुआ है। इस पत्र के मिलने के बाद आनन फानन में सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट किया गया तो वहीं दूसरी तरफ रेलवे पुलिस और आरपीएफ स्टेशन पर यात्रियों की चेकिंग करने में जुट गईं। क्योंकि आतंकी संगठनों ने दिवाली के दिन धमाके करने की धमकी दी है।

कई बार आ चुकी है इस प्रकार की धमकी

इस धमकी के बाद कई रेलवे थानों में मामला दर्ज किया गया है। वहीं अब रेलवे पुलिस यात्रियों की गहन तलाशी का अभियान शुरू कर चुकी है। जगाधरी रेलवे पुलिस ने इस पूरे मामले में मामला दर्ज करने के बाद जांच आरंभ कर दी है, हालांकि इस पत्र पर जो मोहर लगी है वह भी काफी मध्य सी है। जिस पर यह साफ नहीं हो रहा कि यह किस पोस्ट ऑफिस से पोस्ट की गई है, लेकिन खत कॉपी के पन्ने पर लिखा है और वह भी हिंदी में जिसको देख यह किसी की शरारत करने का भी अंदेशा व्यक्त किया जा रहा है, लेकिन खात बात यह है कि इससे पहले भी कई बार इन स्टेशनों पर धमकी के खत आए हैं। लेकिन अभी तक सुरक्षा एजेंसियां पत्र लिखने वाले का पता नहीं लगा पाईं हैं।  

पानीपत में मेटल डिटेक्टर खराब है

वहीं पानीपत की बात करें तो धमकी भरा पत्र मिलने के बाद स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हरियाणा के सेंसिटिव रेलवे स्टेशनों में से एक पानीपत के रेलवे स्टेशन की ग्राउंड रिपोर्ट की अगर बात करें तो  इस रेलवे स्टेशन में एंट्री करते ही लगा मेटल डिटेक्टर खराब पड़ा मिला। सुरक्षा के नाम पर सिर्फ एक पुलिसकर्मी यहां मौजूद दिखाई दिया।

ऋषि कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि धमकी भरा पत्र मिलने के बाद पानीपत रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है पुलिस की चार टीमों की ड्यूटी लगाई गई है। स्टेशन पर आने जाने वाले यात्रियों की चेकिंग की जा रही है और संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है सिविल ड्रेस मैं भी पुलिस कर्मचारी संदिग्ध लोगों पर नजर बनाए हुए हैं आरपीएफ की अलग टीम स्टेशन पर लगी हुई है। जब खराब मेटल डिटेक्टर के बारे में पुलिस कर्मचारियों से बात की गई तो उनका खुद का मानना था कि यह मेटल डिटेक्टर खराब है और आज दूसरा मंगवाया गया है और जल्द ही उसे स्टेशन के गेट पर लगा दिया जाएगा।

सेंसटिव स्टेशन है पानीपत

आपको बता दें कि पानीपत एक ऐसा रेलवे स्टेशन है जिस पर पहले भी तीन बार बम ब्लास्ट हो चुके हैं। दो बार प्लेटफार्म नंबर एक पर खड़ी पैसेंजर ट्रेन में बम ब्लास्ट हुआ था। ब्लास्ट की जिम्मेवारी आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा द्वारा ली गई थी। 2007 में दिल्ली से चलकर अटारी जाने वाली समझौता एक्सप्रेस में पानीपत में ही बम ब्लास्ट हुआ था, जिसमें 68 लोगों की जान चली गई थी। इतने बड़े हाथ से होने के बाद भी और सेंसिटिव रेलवे स्टेशनों में नाम आने के बाद भी पानीपत के रेलवे स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था ना के बराबर दिखाई दी। बता दें कि 28 अक्टूबर से लेकर 30 अक्टूबर तक पानीपत में निरंकारी समागम में शामिल होने के लिए लगभग 30 से 35 लाख लोगों के पहुंचने की आशंका जताई जा रही है। इस समय पानीपत के रेलवे स्टेशनों के साथ लगते छोटे रेलवे स्टेशनों पर भी निरंकारी समागम में पहुंचने वाले लोगों की भीड़ दिखाई दे रही है, तो ऐसे में सुरक्षा को लेकर बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Editor

Saurabh Pal