पत्नी के प्रेमी को फंसाने के लिए मेट्रो स्टेशन पर रखा धमकी भरा पत्र, आरोपी पति काबू

8/9/2022 11:41:18 AM

फरीदाबाद : डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा के दिशा निर्देश के तहत कार्य करते हुए एसीपी मेट्रो विनोद कुमार एवं क्राइम ब्रांच बॉर्डर प्रभारी इंस्पेक्टर सेठी मलिक की टीम ने मेट्रो स्टेशन पर बम रखने के पत्र का पर्दाफाश करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।  पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम रामबीर है जो उत्तर प्रदेश के नानपुर, मुरादाबाद का रहने वाला है। आरोपी की उम्र 21 वर्ष है। क्राइम ब्रांच की टीम ने तकनीकी तथा गुप्त सूचना के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी की पत्नी पूजा (बदला हुआ नाम) काम की तलाश में 8 जुलाई को घर से बिना बताए फरीदाबाद आई थी। आरोपी को अपनी पत्नी की फरीदाबाद में होने की सूचना प्राप्त हुई जिसके पश्चात वह 26 जुलाई को फरीदाबाद आया और पत्नी के साथ पर रहने पर उसे  शक हुआ कि उसकी पत्नी का मनीष नाम के व्यक्ति के साथ नाजायज संबंध चल रहा है। 

पति अपनी पत्नी से नाराज होकर वापस उत्तर प्रदेश के अपने गांव चला गया लेकिन वहां जाकर उसके दिमाग में चलता रहा कि उसकी पत्नी उसे धोखा दे रही है और पत्नी के रास्ते से प्रेमी को हटाने के लिए वह फिर से फरीदाबाद आया। जहां उसने अपनी पत्नी के प्रेमी को फसाने की साजिश रची। आरोपी ने मनीष को फंसाने के लिए उसके नाम से एक पत्र लिखा जिसमें उसने सराय ख्वाजा मेट्रो स्टेशन को बम रखने की योजना व बैंक की कैश वैन लूटने का पत्र  लिखा व पत्नी के प्रेमी मनीष का मोबाइल नंबर लिख दिया ताकि उसे पुलिस पकड़कर ले जाए। पत्नी के प्रेमी से बदला लेने के मकसद से आरोपी सराय मेट्रो स्टेशन पहुंचा और अपनी पहचान छुपाने के लिए अपने चेहरे को ढक लिया और लंगड़ाकर चलने लगा ताकि सीसीटीवी कैमरे में देखने पर भी वह पहचान में ना आ सके। आरोपी मेट्रो स्टेशन पर पत्र छोड़कर वहां से चला गया। 

मेट्रो की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ  को यह पत्र मिला तुरंत फरीदाबाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक मुकदमा दर्ज किया गया एसीपी मेट्रो विनोद कुमार एवं क्राइम ब्रांच बॉर्डर की टीम ने एवं सीसीटीवी फुटेज एवं विशेष सूत्रों की सहायता से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। एसीपी मेट्रो विनोद कुमार का इस मामले में अहम योगदान रहा जिन्होंने कड़ी मशक्कत करते हुए आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। आरोपी के खिलाफ थाना मेट्रो में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा जिसमें आरोपी से मामले में गहनता से पूछताछ की जाएगी।

Content Writer

Isha