गौवंश की घटना को अंजाम देने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार

1/17/2017 4:42:22 PM

रानियां (वर्मा):गांव केहरवाला चक्कां रोड पर 2 दर्जन गायों को फैंकने व दर्जन गाय मृत अवस्था में मिलने व कई गौवंश के घायल होने के मामले में पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। रानियां पुलिस ने इस घटना को अंजाम देने वाले 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि ट्रक चालक व मालिक अभी भी पुलिस की गिरफ्तार से बाहर है। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मारे गए छापे के दौरान गांव चक्कां के समीप सड़क पर लगभग 3 सप्ताह पहले 2 दर्जन गायों को चलते वाहन से फैंक दिया है जिस कारण आधा दर्जन गौवंश की मौत हो गई थी। घटना के बाद से ही पुलिस इस घटना को अंजाम देने वाले लोगों की तफतीश में जुटी हुई थी। रविवार को पुलिस ने इस घटना में दोषी निमा पुत्र कालूराम निवासी पंजुआना, अर्जुन पुत्र दीपाराम निवासी पंजुआना, जगदीश पुत्र भागीरथ निवासी फतेहपुरिया नियामत खान को हिरासत में ले लिया और पूछताछ में उन्होंने इसकी पुष्टि कर दी। पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाल तीनों लोगों को न्यायालय में पेश किया गया। इस घटना में ट्रक चालक विक्की व ट्रक मालिक सुरेश कुमार फरार अभी फरार हैं। 

 

गौरतलब है कि गांव केहरवाला में चक्कां मार्ग पर 22 दिसम्बर को एक निजी स्कूल के समीप करीब आधा दर्जन गाय मृत अवस्था में मिलने से लोगों में रोष फैल गया। किसानों ने इसकी सूचना ग्राम पंचायत पुलिस को दी। सूचना के बाद आसपास लगती गौशालाओं के पदाधिकारी मौके पर पहुंच गए। गौवंश की दुर्दशा देख ग्रामीणों ने रोषस्वरूप प्रशासन के खिलाफ  नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। थाना प्रभारी ने बताया कि मौके पर जांच करने पर पाया गया कि गांव चक्कां-केहरवाला के बीच रात्रि को कोई अज्ञात लोग वाहन से आनन-फानन में गोवंश फैंककर फरार हो गए। सुबह किसानों से जानकारी मिलने के बाद जब पुलिस पहुंची तो 6 गाय मृत पाई गई जबकि कुछ घायल मिली हैं। 

 

जोशी ने बताया कि पोस्टमार्टम के लिए पशु चिकित्सकों को बुला लिया गया है वहीं घायल गौवंश का उपचार करवाया जा रहा है। गौशाला के एक प्रधान ने गाय फैंकने वालों का नाम बताने पर 51 हजार रुपए ईनाम देने की घोषणा भी की है। सड़क पर मृत गाय मिलने से गौभक्तों में रोष उत्पन्न हो गया है और उन्होंने आरोपियों की पहचान करके उन्हें तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की थी।