पुलिस को मिली कामयाबी, 3 आरोपी काबू

4/29/2017 2:39:18 PM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट):फतेहाबाद शहर के गुरुनानक पूरा मोह्हले में हुई चोरी मामले में सिटी पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी। पुलिस ने चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। दरअसल गत रात को गुरुनानक पुरा मोहल्ले और इंद्रापुरा मोहल्ले के 2 घरों का ताला तोड़ कर चोरों ने लाखों रुपए की चोरी की वारदात को अंजाम दिया। पहली घटना गुरुनानक पुरा मोहल्ले की है जहां चोरों ने गुुरुवार रात को फतेहाबाद के गुरुनानकपुरा मोहल्ले के एक घर का ताला तोड़कर चोर 28 तोले सोना, 9 तोले चांदी और 10 हजार की नकदी चुरा कर ले गए। जब घटना हुई तो इस दौरान घर में कोई नहीं था। सुबह पड़ोसियों ने मुख्य गेट का ताला टूटा देखा तो उन्होंने मकान मालिक को फोन कर घटना की सूचना दी। सूचना मिलने के बाद मकान मालिक घर लौटा और उसने मामले की सूचना पुलिस को दी। 

सूचना मिलने पर फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट और पुलिस मौके पर पहुंची। फिंगरप्रिंट टीम ने घटनास्थल से कुछ सबूत भी जुटाए। पुलिस को दिए बयान में मकान मालिक लक्ष्मणदास ने बताया कि उसके रिश्तेदार गांव अयाल्की में रहते हैं जहां गुरुवार रात को भंडारे में शामिल होने के लिए वह परिवार समेत घर पर ताला लगाकर गुरुवार सुबह ही चले गए थे। भंडारे में जाने से पहले उन्होंने जेवरात व नकदी आदि अलमारी में रख दी थी और अल्मारी को भी लॉक कर दिया था। पड़ोसियों ने शुक्रवार सुबह फोन कर सूचना दी कि उनके घर का ताला टूटा पड़ा हुआ। समाचार मिलने के बाद वह और उसका बेटा घर पहुंचे और मकान के अंदर जाकर देखा तो अल्मारी में रखा 28 तोले सोना, 9 तोले चांदी व 10 हजार की नकदी गायब मिले। इसके  अलावा कमरों में रखे कपड़े आदि भी बिखरे मिले। 

दूसरी घटना इंद्रापरा मोहल्ले की है जहां चोरों ने गुरुवार रात को ही एक मकान में चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोर मकान का ताला तोड़ कर घर के अंदर पहुंचे। इसके बाद मकान में चोरी की वारदात की और वहां से फरार हो गए। जिस घर को चोरों निशाना बनाया उस घर के सदस्य भी पिछले 2 दिन पहले जिला जींद में शादी समारोह में शामिल होने के गए थे। घर के गेट पर ताला लगा हुआ था। देर रात जब पड़ोसी मकान के सामने से गुजरे तो उन्होंने गेट का ताला टूटा हुआ मिला। इसके बाद उन्होंने फोन कर मकान मालिक को इसकी सूचना दी। सूचना मिलने के बाद परिवार के सदस्य मौके पर पहुंचे और उन्होंने मामले की सूचना पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस मौके और फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट टीम मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मुआयना किया। 

पुलिस को दी शिकायत मकान मालिक अमित ने बताया कि चोर उसके घर से एक जोड़ी सोने के टॉपस, एक सोने का कड़ा और 20 हजार की नकदी चुरा कर ले गए। पुलिस ने अमित के बयान दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया गुरुनानम पुरा और इंद्रपुरा मोहल्ले में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले तीनों आरोपियों को शुक्रवार देर शाम को चिल्ली पार्क से पकड़ा गया है। पकड़े गए आरोपियों में ललीत उर्फ गट्टू निवासी गुरुनानक पुरा, बिट्टू उर्फ विक्रम व राम उर्फ गोलू शक्तिनगर निवासी है। तीनों आरोपियों ने पूछताछ के दौरान कबूला है कि उन्होंने ही चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। तीनों से चोरी का सामान बरामद कर लिया है। शनिवार को तीनों को अदालत में पेश किया जाएगा। इस बारे शहर थाना प्रभारी सुरेंद्र कम्बोज ने कहा कि गुरुनानक पुरा और इंद्रापुरा मोहल्ले में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले 3 आरोपियों को पकड़कर उनसे सामान भी बरामद कर लिया गया है। तीनों को शनिवार को अदालत में पेश किया जाएगा।