शराब की लत ने इंसानियत को किया शर्मसार, दो बुजुर्गों की हत्या करने के तीनों आरोपी गिरफ्तार

9/18/2020 8:46:39 AM

चरखी दादरी : चरखी दादरी जिले में रविवार सुबह गांव लांबा अड्डे पर चाय की दुकान चलाने वाले 70 वर्षीय रिसाल का शव जमीन पर पड़ा मिला था। जिसकी हत्या गर्दन काटकर की हुई थी। मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा के समक्ष ग्रामीणों ने इस हत्याकांड के साथ-साथ करीब डेढ़ साल पहले शराब ठेका के सेल्समैन सतपाल हत्याकांड को ट्रेस करने की मांग भी की थी। सतपाल की हत्या गत 19 मार्च 2019 को शराब ठेके अंदर गला रेतकर की गई थी, लेकिन यह मामला अनट्रेस था। पुलिस अधीक्षक ने जल्द से जल्द से दोनों वारदातों को ट्रेस करने का आश्वासन ग्रामीणों को दिया था।

पुलिस अधीक्षक ने घटना स्थल का निरीक्षण करते हुए स्वयं ग्रामीणों व परिजनों से पूछताछ भी की थी। मामले को पुलिस अधीक्षक ने गंभीरता से लेते हुए डीएसपी समेत बौंदकलां थाना प्रबंधक, सीआईए व स्पेशल स्टाफ को वारदात ट्रेस करने के आदेश दिए व स्वयं भी पूरे मामले की मॉनीटरिंग की। पुलिस अधीक्षक के निर्देशों पर अमल करते हुए बौंदकलां थाना पुलिस ने तीनों आरोपी परविंद्र, प्रीतम और धर्मेंद्र को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि वो शराब की लत के आदी हैं। वो बीडी-सिगरेट और नमकीन लेने के लिए रिसाल सिंह के पास जाते थे और रुपये न देने के चलते रिसाल सिंह ने उन्हें सामान देने से इंकार कर दिया था। इससे खफा होकर ही उन्होंने रिसाल सिंह की हत्या की योजना बनाई और मौका पाकर उसकी गला रेतकर हत्या कर दी। गहन पूछताछ के दौरान आरेेपियों ने बताया कि मार्च 2019 में उन्होंने शराब ठेका के सेल्समैन सतपाल की भी गला रेतकर हत्या की थी। सतपाल मर्डर पिछले डेढ़ साल से अनट्रेस था। दोनों वारदातों को तीनों आरोपियों ने नशे की लत पूरी करने के लिए अंजाम दिया है।

आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि उन्हें अनुमान था कि सतपाल और रिसाल सिंह ने दुकान में काफी रुपये जमा कर रखे हैं और इन रुपयों को हथियाने के उद्देश्य से तीनों ने सतपाल और रिसाल का मर्डर किया। तीनों आरोपियों ने नशे की लत में अपने ही गांव के दो बुजुर्गों की हत्या की है और ये अपराधी अगर न पकड़े जाते तो आने वाले समय में इस तरह के अन्य  अपराध को अंजाम दे सकते थे। उनकी गिरफ्तारी से ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है और पुलिस कार्रवाई पर संतोष जाहिर करते हुए पुलिस अधीक्षक व उनकी टीम की गिरफ्तारी का वादा पूरा करने पर भूरी-भूरी प्रशंसा की है।


Manisha rana

Related News