एटीएम मशीन से 36 लाख रुपए चोरी करने के मामले में तीन आरोपी 24 घंटे में गिरफ्तार

6/12/2021 11:33:28 PM

पलवल (दिनेश): शहर थाना पुलिस ने एटीएम मशीन से 36 लाख 54 हजार 500 रुपए चोरी करने के मामले में तीन आरोपियों को मात्र 24 घंटे में ही गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी की हुई रकम में से 27 लाख रुपये भी बरामद कर लिए हैं। पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश करके दो दिन के रिमांड पर ले लिया है।

जिला पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत ने बताया कि 10 जून को उत्तम नगर नई दिल्ली निवासी मनमोहन सिंह ने शहर थाना में शिकायत दर्ज करवाई थी कि वह एसआईएस कैश सर्विस प्राईवेट लिमिटेड कंपनी में बतौर मैनेजर एटीएम ऑपरेशन के पद पर है। पीड़ित का कहना था कि नौ जून को रोजाना की तरह एचडीएफसी के एटीएम में शाम 7.50 बजे कैश डालने वाली टीम 36 लाख रुपये डालने आई थी। टीम में नीरज व मिथुन कुमार कस्टोडियल (जिनकी देखरेख में पूरा कैश रहता है), गनमैन किशोरी लाल व अमोल सिंह और कैश वैन का चालक प्रमोद कुमार शामिल थे। टीम ने 36 लाख रुपए एटीएम में डाले, जबकि 55 हजार 500 रुपए एटीएम में पहले थे। एटीएम में 36 लाख 55 हजार 500 रुपए थे। 10 जून को उन्हें सूचना मिली कि उक्त टीम द्वारा एटीएम में डाली गई रकम चोरी हो गई है।

पीड़ित का कहना था कि सूचना मिलते ही वह अपनी टीम सहित मौके पर पहुंचा और एटीएम की जांच की, तो एटीएम में एक हजार रुपए थे और पैसे डालने वाला द्वार खुला हुआ था। पीड़ित का कहना था कि उसे पूरा शक है कि पैसे डालने वाली टीम के सदस्यों ने ही एटीएम मशीन के साथ छेड़छाड़ कर रात के समय मौके का फायदा उठाकर उपरोक्त 36 लाख 54 हजार 500 रुपए चोरी किए हैं, जिस पर पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर नीरज, मिथुन कुमार, किशोर लाल, अमोल सिंह व प्रमोद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की गहनता से जांच शुरू कर दी।

जांच के दौरान पुलिस को मुखबिर खास से सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी नीरज निवासी अमलौर थाना पैलानी जिला बांदा यूपी और मिथुन कुमार निवासी गरीबपुर थाना महेशगंज जिला प्रतापगढ़ यूपी अपने एक अन्य साथी के बस स्टैंड पर मौजूद है। सूचना मिलते ही पुलिस ने तुरंत मौके पर दबिश देकर तीनों आरोपियों को काबू कर लिया और पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों के तीसरे साथी की पहचान भरत उर्फ भोला पुत्र जयप्रकाश निवासी जल्हाके थाना चंदोस जिला अलीगढ़ उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है और तीनों ही आरोपी दिल्ली स्थित गोविन्दपुरी में किराए के मकान में रह रहे थे। पूछताछ के दौरान आरोपी नीरज और मिथुन ने पुलिस को बताया कि इस वारदात को अंजाम देने के लिए आरोपी भरत ने उन्हें आइडिया दिया था, जिसके बाद वह गत 9 जून की रात को टीम के साथ पलवल के ओल्ड जीटी रोड स्थित बाल भवन के समीप एचडीएफसी बैंक के एटीएम मशीन में कैश डालने के लिए गाड़ी में आए तथा दोनों ही एटीएम के अंदर गए और रात करीब 7 बजकर 50 मिनट पर मशीन में कैश डाला और एटीएम मशीन को जानबूझकर अनलॉक रखा। 

कैश डालने के बाद नीरज किसी से मिलने का बहाना बनाकर वहीं पर रह गया और मिथुन गाड़ी के साथ चला गया, जिसने बकाया कैश को वापिस कम्पनी में जमा करवा दिया, जिसके बाद नीरज ने अपने साथी भरत को बुलाकर एटीएम मशीन से 36 लाख 54 हजार 500 रूपये चोरी कर लिए और वहां से नीरज और भरत दोनों कैश लेकर गोविन्दपुरी दिल्ली अपने किराये के मकान पर पहुंच गए। जहां बाद में मिथुन भी उनके पास पहुंच गया। जहां उन्होंने कैश लाने में मदद करने पर आरोपी भरत को चोरी किए हुए पैसों में से 4 लाख 54 हजार दिए हैं और बाकी बचे रुपयों में से 16-16 लाख रूपये दोनों ने आपस में बांट लिए। पुलिस ने मामले में आरोपियों के कब्जे से 27 लाख रूपये बरामद कर लिए हैं। पुलिस ने गहन पूछताछ के लिए आरोपियों को अदालत में पेश करके दो दिन के पुलिस रिमांड पर ले लिया है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam