करोड़ों का गोलमाल! धोखाधड़ी कर लोन पास करवाने के मामले में पूर्व बैंक मैनेजर समेत तीन गिरफ्तार

1/8/2022 4:31:02 PM

कैथल (जोगिंदर कुंडू): कैथल जिले में फर्जी दस्तावेज तैयार कर बैंक से धोखाधड़ी करते हुए लोन पास करवाने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस ने इस मामले में खुलासा करते हुए तत्कालीन बैंक मैनेजर सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। अंदेशा है कि धोखाधड़ी के इस मामले में करोड़ों का गोलमाल हो सकता है। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

गिरफ्तारी के बाद खुले नाम
जानकारी के मुताबिक, कैथल की टिंबर मार्केट स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा से लोन के फर्जीवाड़े में शाखा के मैनेजर नरेश कुमार की शिकायत पर कार्रवाई की गई है। शाखा मैनेजर नरेश कुमार ने पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था। इस मुकदमे की जांच करते हुए पुलिस ने एक आरोपी रेशम सिंह को गिरफ्तार किया। रेशम सिंह की गिरफ्तारी के बाद फर्जीवाड़े में बैंक के तत्कालीन मैनेजर व एक एजेंट का नाम भी सामने आया।

फर्जी दस्तावेज तैयार कर लिया गया लोन


इसके बाद पुलिस ने तत्कालीन बैंक मैनेजर तेज सिंह चौहान, बैंक के एजेंट हरसोला निवासी पंकज और गांव बढऩपुर निवासी रेशम सिंह को गिरफ्तार किया। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने कैथल के लघु सचिवालय परिसर में प्रेस वार्ता की। इस दौरान डीएसपी विवेक चौधरी ने बताया कि आरोपियों ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर टिंबर मार्केट कैथल स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया से लोन लिया था। इस मामले में इकोनॉमिक सेल ने जांच करते हुए आरोपी रेशम सिंह को गिरफ्तार किया। गहनता से पूछताछ के बाद खुलासा हुआ कि इस मामले में तत्कालीन बैंक मैनेजर सहित तीन अन्य लोग भी शामिल हैं। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Shivam