भारतमाला के तहत हरियाणा में बनेंगे तीन बाईपास, गडकरी ने दी हरी झंडीः डिप्टी सीएम

1/17/2024 9:30:49 PM

चंडीगढ़ (चन्द्र शेखर धरणी): हरियाणा में सड़क नेटवर्क की मजबूती की दिशा में बुधवार का दिन खास रहा है। नई दिल्ली में हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर हरियाणा से जुड़ी कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं को मंजूरी दिलाई हैं। केंद्र सरकार से मंजूरी मिलने से अब इन अहम परियोजनाओं पर तेजी से काम होगा और प्रदेश की प्रगति की रफ्तार को और गति मिलेगी। इनमें नए बाईपास, विभिन्न सड़क निर्माण और विस्तार के कई प्रोजेक्ट शामिल हैं।

केंद्रीय मंत्री से मुलाकात के बाद डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया कि भारतमाला परियोजना के तहत हरियाणा में तीन जगहों पर बाईपास बनाए जाएंगे, इनमें उचाना का उत्तरी बाईपास, हिसार और जींद का बाईपास शामिल है। उन्होंने बताया कि इन बाईपास को बनाने के लिए केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है और जल्द इन पर काम शुरू किया जाएगा।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने जानकारी देते हुए बताया कि महेन्द्रगढ़ जिले के लोगों के लिए यह खुशखबरी है कि अब उन्हें बाघोत गांव के पास 152-डी पर एंट्री एंड एग्जिट पॉइंट की सुविधा मिलेगी, जिससे क्षेत्र के लोगों को 152-डी से सफर करने में आसानी होगी। उन्होंने यह भी बताया कि वे कुछ समय पहले ही इस कट की मांग को लेकर धरने पर बैठे ग्रामीणों से मिले थे और उनकी इस मांग को प्रमुखता से हल करवाया गया है। अब इसके बनने से करीब 40 गांवों के ग्रामीणों के अलावा धार्मिक आस्था का केंद्र बाघोत धाम में भगवान शिव मंदिर के दर्शन करने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को भी परेशानी नहीं होगी।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि पंचकुला में केंद्र सरकार से अंडरपास बनाने को मंजूरी मिली है जो कि पंचकुला-यमुनानगर नेशनल हाईवे पर सेक्टर 26-27 डिवाइडिंग रोड पर बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस अंडरपास के बनने से पंचकुला शहरवासियों को राहत मिलेगी। वहीं गुरुग्राम-फरुखनगर-झज्जर-दादरी-लोहारू रोड को अपग्रेड करने के लिए सर्वे करवाया जाएगा। इसी तरह नेल्सन मंडेला मार्ग दिल्ली से एमजी रोड और गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड को जोड़ने की संभावना भी तलाशी जाएगी।

 (हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal