जर्जर बिजली के तार की चपेट में आए तीन दुधारू पशुआें की मौत

5/11/2018 11:24:02 PM

नूंह(एके बघेल): नूंह मेवात जिले के पुन्हाना विधानसभा के अंतर्गत आने वाले मामलिका गांव में दोपहर बाद बिजली का तार टूटने से तीन दुधारू मवेशियों की दर्दनाक मौत हो गई। तीनों भैंसों की कीमत तकरीबन 2 लाख रुपये बताई जा रही है। किसानों को इस घटना से गहरा सदमा लगा है।

जानकारी के मुताबिक दोपहर बाद करीब तीन बजे शमीम ओर सलीम निवासी मामलिका की भैंस घर पर रोजाना की तरह बंधी हुई थी। घर के ऊपर से गुजर रही 11 हजार वोल्टेज की लाइन का तार अचानक टूटकर पशुओं पर गिर गया, जिससे पशुओं की तड़प-तड़प कर दर्दनाक मौत हो गई। गनीमत रही कि कोई इंसान इसकी चपेट में नहीं आया। वरना बड़ा हादसा हो सकता था। हद तो तब हो गई जब इतना बड़ा हादसा हो गया और देर शाम तक बिजली विभाग का कोई कर्मचारी - अधिकारी सुध लेने नही पहुंचा। 

पुन्हाना-शाहचोखा फीडर से मामलिका इत्यादि गांवों को आने वाली बिजली की लाइन के तार कई वर्ष से जर्जर हैं। कई गांवों में इन तारों की वजह से लाखों रुपये का नुकसान हो चुका है, लेकिन बिजली विभाग के कर्मचारी कोई सुध नहीं लेते।

बिजली विभाग के सीएमडी शत्रुजीत कपूर हालात को सुधारने की कोशिशों में जुटे हैं, लेकिन हादसे कम रुकेंगे यह एक बड़ा सवाल है। गांव के लोग डर के साये में जी रहे हैं। हालांकि बिजली घटना के बाद से गुल है, लेकिन बिजली आपूर्ति बहाल करने से पहले नीचे गिरे तारों को ठीक नहीं किया गया तो फिर से कोई हादसा हो सकता है।

Shivam