खेलने गए बच्चे रात तक नहीं पहुंचे घर, तलाशने पर खेत के गड्ढे में तैरते मिले शव (Video)

6/29/2018 10:02:16 AM

झज्जर (प्रवीण धनखड़): झज्जर के कबलाना गांव के खेतों में तीन मासूम बच्चों की एक साथ डूबने से मौत हो गई। तीनों बच्चे खेलते-खेलते एक खेत में पानी से भरे गड्ढे के पास जा पहुंचे। जहां पैर फिसलने से वे उसके अंदर जा गिरे और डूबने से उनकी मौत हो गई। बच्चों के गड्ढे में गिरे होने का परिजनों को काफी देर बाद पता चला लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। 

जानकारी के अनुसार झज्जर के कबलाना गांव के खेतों में बने राज ईट भट्ठे पर तीनों बच्चे अपने मां बाप के साथ रहते थे। मृतक बच्चों की पहचान अरमान पुत्र यूसुफ, टोहिद पुत्र उस्मान, खुशबू पुत्री उस्मान के रूप के हुई है। तीनों की उम्र 5 से 7 साल के बीच बताई जा रही है। वे देर शाम खेलने के लिए निकले थे। जब बच्चे देर रात तक वापस नहीं लौटे तो परिजनों ने उन्हें काफी देर तलाश की जिसके बाद वे खेत में बने गड्ढे के पास पहुंचे। जहां उनके शव पानी में तैर रहे थे। 

दरअसल खेत से मिट्टी उठाए जाने के कारण वहां एक बड़ा गड्ढा बन गया था और पिछले 2 दिन से लगातार हो रही बरसात के कारण उसमें काफी पानी जमा हो गया था। जिसमें डूबकर  बच्चों की मौत हो गई। परिजनो ने बच्चों को गड्ढे से बाहर निकाला और उन्हें तुरंत सामान्य अस्पताल लेकर पहुंचे। 

घटना की सूचना मिलने के बाद झज्जर पुलिस भी मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई। सामान्य अस्पताल के चिकित्सक मुकेश ने बताया कि तीनों बच्चों को जब अस्पताल लाया गया तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम आज झज्जर के सामान्य अस्पताल में करवाया जाएगा। फिलहाल पुलिस ने आईपीसी की धारा 174 के तहत मामले की जांच शुरू कर दी है। 

Nisha Bhardwaj