स्कूल संचालक से 50 लाख की रंगदारी मांगने आ रहे बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार (VIDEO)

2/4/2019 1:36:41 AM

रोहतक(दीपक): शनिवार देर शाम को रोहतक पुलिस की अपराध शाखा-2 ने राजेश बवाना गैंग के साथ हुई मुठभेड़ में एक घायल सहित तीन बदमाशों को काबू किया। लूटी हुई क्रेटा गाड़ी में सवार होकर आए पांच बदमाशों ने सरस्वती विद्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल कटवाल के मालिक से 50 लाख रुपये की रगंदारी लेनी थी। पुलिस की सतर्कता एवं सटीक जानकारी पर बदमाशों को काबू करने मे कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस मुठभेड़ मे तीन बदमाश काबू कर लिए गए, जबकि दो भागने में सफल हो गये।

पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा ने बताया कि शनिवार देर शाम को सीआईए-2  टीम जसिया बाईपास काहनी मोड़ के पास गश्त कर रही थी। टीम को सूचना मिली की सफेद रंग की क्रेटा गाड़ी में हथियारों से लैस होकर पांच बदमाश काहनी घिलोड़ गांव से होते हुए रोहतक की तरफ जाएंगे, जो सरस्वती विद्यास्कूल के मालिक से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगनी है।

टीम ने सूचना को गंभीरता से लेते हुए तुंरत नाका लगाकर चैकिंग शुरु कर दी। कुछ समय के बाद सफेद रंग की क्रेटा गाड़ी को रुकने का ईशारा किया तो गाड़ी वापिस मोड़ते समय बन्द हो गई। गाड़ी से उतरते समय बदमाशों ने पकड़े जाने के डर से पुलिस पार्टी पर फायर कर दिया। पुलिस ने भी बचाव करते हुए जवाबी फायर शुरु कर दिया।



दोनों तरफ से हुई फायरिंग में पुलिस ने संजीत गांव बुपनिया जिला झज्जर, अक्षय उर्फ रिंकू निवासी झज्जर एवं सन्दीप उर्फ मिस्त्री गांव डालनवास महेन्द्रगढ़ को पिस्तौल व जिंदा कारतूस के साथ काबू लिया। पुलिस मुठभेड़ के दौरान संजीत के बांए पैर गोली लगने के कारण उपचार के लिए पीजीआई मे दाखिल करवाया गया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ थाना सदर मे भारतीय दंड सहिंता की धारा 186, 353, 307, 34 एवं शस्त्र अधिनियम की धारा 25-54-59 के तहत केस दर्ज कर लिया है। 

पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि मुठभेड़ में फरार हुए आरोपी सागर उर्फ गोलू पुत्र जयप्रकाश रिठाल रोहतक एवं शेखर पुत्र धर्मबीर बुपनिया झज्जर की तलाश के लिए टीम गठित कर दी गई है। जिनको जल्द ही काबू कर लिया जाएगा। बदमाशों से 3 पिस्टल देशी (मैगजीन वाला) 5 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। उन्होंने दो हत्याएं भी की हैं। इन सभी को आज कोर्ट में पेश कर इनका 3 दिन का पुलिस रिमांड लिया गया है।

Shivam