चौथी बेटी पैदा होने पर महिला को दिया तीन तलाक

11/7/2019 11:22:09 AM

रादौर (मलिक): रादौर के गांव बापा की एक महिला को चौथी बेटी पैदा होने उसके पति ने 3 बार तलाक बोलकर घर से निकाल दिया। पुलिस शिकायत में गांव बापा की एक महिला ने बताया कि 24 मार्च 2013 को उसकी शादी महबूब पुत्र अली हसन निवासी बरौली माजरा, तहसील छछरौली, जिला यमुनानगर के साथ मुस्लिम रीति रिवाजों से हुई थी। 

शादी में उसके परिवार के लोगों ने लगभग 12 लाख रुपए खर्च किए थे। शादी में परिवार के लोगों ने बाइक के अलावा अन्य सामान भी दहेज में दिया था लेकिन शादी के बाद उसे 3 लड़कियां पैदा होने पर ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा तंग किया गया।  जब उसे चौथी संतान पैदा होने वाली थी तो उसके पति महबूब ने उसे कहा कि यदि चौथी भी लड़की पैदा हुई तो वह उसे तलाक दे देगा जिसके बाद उसके पति ने उसे 7 मई 2019 को उसके मायके गांव बापा में छोड़ दिया।  कुछ महीनों बाद उसने चौथी बेटी को गांव बापा में जन्म दिया जिसके बाद उसका पति महबूब उसके मायके में आया और उसे चौथी बेटी पैदा होने पर पंजाब में दूसरी शादी करने की बात कहकर वापस अपने गांव लौट गया। प्रभावित महिला ने बताया कि उनकी बेटी को 4 लड़कियां होने के कारण उसके पति ने तलाक दिया है। 

थाना रादौर प्रभारी सब-इंस्पैक्टर जगबीर सिंह ने बताया कि महिला की शिकायत पर उसके पति महबूब,ससुर अली हसन, जेठ सत्तार, सास फजरी निवासी बरौली माजरा, ननद पुडिया व नंनदोइया मुर्सफ निवासी मलिकपुर, तहसील छछरौली, नंनद गुलशाना व नंनदोईया ममरेज निवासी देवनियां, जिला सिरमौर, हिमाचल प्रदेश के विरुद्ध विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज 
किया है। 

Isha