कांवड़ लेकर गांव पहुंचे ही थे कि काल बन कर आया ट्रक, लील गया तीन जिंदगी

7/30/2019 11:11:09 AM

हिसार (ब्यूरो): हिसार में कांवडिय़ों के साथ एक दर्दनाक हादसा हो गया, जिसमें तीन की मौत और सात को गंभीर चोटें आई हैं। यहां एक तेज रफ्तार ट्रक कल बनकर बाईक सवार तीन कावडिय़ों को कुचल दिया, जिसके बाद बच निकलने के चक्कर में ट्रक चालक ने सात अन्य कांवडिय़ों को चपेट में ले लिया। घटना हिसार के पाबड़ा मोड़ के समीप सोमवार रात करीब 1 बजे की है। बताया जा रहा है कि हादसा ट्रक चालक को नींद की झपकी आने के कारण हुआ।

हादसे में बिचपड़ी गांव के राज सिंह (28), रोहताश (22), राहुल (18) की मौत हो गई। जबकि 7 कांवडि़ए घायल हो गए। हादसा ट्रक चालक को नींद की झपकी आने के कारण हुआ। दुर्घटना के बाद चालक ट्रक को लेकर फरार हो गया। हादसा सरसौद और बिचपड़ी गांव के बीच हुआ। सूचना पाकर ग्रामीण मदद के लिए मौके पर पहुंचे। घायलों को रात करीब 2 बजे तक हिसार और बरवाला के निजी अस्पतालों में दाखिल कराया गया। कई की हालत गंभीर है।

जानकारी के मुताबिक, बिचपड़ी से करीब 16 युवक कांवड़ लेने हरिद्वार गए थे। अधिकांश लोग डाक कांवड़ लेकर आ रहे थे। मृतक के परिजन राजेंद्र सिंह ने बताया कि श्रद्धालु युवा तीन बाइक्स पर और एक गाड़ी के साथ चल रहे थे। रात करीब 1 बजे कांवडि़ए गांव के नजदीक पाबड़ा मोड़ पर पहुंचे, तभी तेज गति से आ रहे एक ट्रक ने बाइक सवार तीन कांवडिय़ों को कुचल दिया।



हादसा होने पर चालक ने भागने के फिराक में ट्रक दूसरी साइड में घुमा दिया। इससे दो बाइकों पर सवार 7 कांवडि़ए और चपेट में आ गए। हादसे के बाद चालक टोल से यू टर्न लेकर फरार हो गया। हादसे से बिचपड़ी गांव में चीख पुकार मच गई। लोग घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े।

नाचते-गाते लौट रही थी डाक कांवडिय़ों की टोली
प्रत्यक्षदर्शी कांवडिय़े संदीप ने बताया कि हम सभी भोलेनाथ की धुन में थे। नाचते-गाते हुए डाक कांवड़ लेकर बिचपड़ी गांव के करीब पहुंच ही चुके थे। पिकअप गाड़ी के साथ-साथ तीन अलग-अलग बाइक पर कांवडिय़े और हेल्पर सवार होकर गांव की ओर बढ़ रहे थे। मैं आगे वाली बाइक पर सवार था कि अचानक एक ट्रक तूफान की तरह काल बनकर आया और पीछे आ रहे बाइक सवार कांवडिय़ों और हेल्पर को कुचलता हुआ निकल गया। मृतकों में राहुल और राज सिंह परिवार के इकलौते चिराग थे। राहुल की तीन बहनें हैं। राज सिंह की एक बहन है जोकि शादीशुदा है। मृतक 21 वर्षीय रोहताश शादीशुदा था जिसकी 2 संतानें हैं।

Shivam