हरियाणा-पंजाब सीमा पर तीन लाख की जाली करंसी बरामद, महिला सहित दो लोग गिरफ्तार

8/26/2020 11:07:38 PM

सिरसा (सतनाम सिंह): सीआईए सिरसा पुलिस टीम ने गश्त व चैकिंग के दौरान मुसाहिबवाला नाका पर दौराने चैकिंग मोटरसाइकिल सवार महिला सहित दो लोगों को तीन लाख रूपये की जाली करंसी के साथ काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है। पकड़े गए लोगों की पहचान गगनदीप पुत्र करतार सिंह निवासी धमुड़ी, जालंधर (पंजाब) व हरपाल कौर पत्नी जगदीश कुमार निवासी नहर कॉलोनी सिरसा के रूप में हुई है।

पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ थाना सदर सिरसा में विभिन्न अपराधिक धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है। पकड़े गई आरोपी महिला के पति जगदीश कुमार के खिलाफ पहले से भटिंडा में नकली करेंसी चलाने का मामला दर्ज है वहीं दूसरे आरोपी गगनदीप के खिलाफ भी पंजाब के होशियारपुर में आम्र्स एक्ट व डकैती का मामला दर्ज है। पुलिस अब दोनों का रिमांड लेकर गहनता से पूछताछ कर नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों की पहचान कर कार्रवाई करेगी। 



डीएसपी आर्यन चौधरी ने बताया कि सीआईए सिरसा पुलिस के उप निरीक्षक सुधीर कुमार के नेतृत्व में एक पुलिस टीम मुसाहिबवाला नाके पर मौजूद थी। इसी दौरान पंजाब के सरदुलगढ़ की तरफ से आ रहे मोटकसाइकिल सवार लोगों ने पुलिस पार्टी को देखकर वापिस मुड़कर भागने की कोशिश की तो शक के आधार पर उक्त मोटरसाइकिल सवार दोनों आरोपियों को काबू कर उनके बैग की तलाशी लेने पर बैग से तीन लाख की जाली करंसी बरामद हुई।



डीएसपी ने बताया कि बरामद किए नोटों में 10 नोट दो-दो हजार रुपये, 300 नोट 500-500 रूपये, 600 नोट 200-200 रूपये और 100 नोट 100-100 रूपये के हैं । डीएसपी मुख्यालय ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा और रिमांड अवधि के दौरान आरोपियों से पूछताछ कर जाली करंसी के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के बारे में नाम पता मालूम कर उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी।

Shivam