पुलिस काे मिली बड़ी सफलता, 9 करोड़ की हेरोइन के साथ तीन नाइजीरियन गिरफ्तार

4/5/2020 1:49:36 PM

मेवात(एके बघेल): लाॅकडाउन के दाैरान मेवात पुलिस ने नशे की बड़ी खेप पकड़ने में सफलता प्राप्त की है। नूंह जिले के इतिहास में ही नहीं हरियाणा प्रदेश में नशे की अब तक की शायद यह सबसे बड़ी खेप हो सकती है। इंटरनेशनल बाजार में पकड़ी गई हेरोइन की कीमत करीब 9 करोड़ रुपये बताई जा रही है। पुलिस ने हेरोइन का धंधा करने वाले तीन नाइजीरियन को दिल्ली से गिरफ्तार किया है।

एडीजीपी रेवाड़ी रेंज आरसी मिश्रा ने पत्रकारवार्ता के दौरान कहा कि सीआईए तावडू पुलिस को कई दिन पहले धुलावट गांव के समीप से पकड़े गए दो व्यक्तियों ने पूछताछ में बताया कि वे दिल्ली में रहने वाले नाइजीरिया के लोगों से हेरोइन लेकर बेचते थे। उसी के आधार पर सीआईए तावडू पुलिस ने एसपी नरेंद्र सिंह बिजारनियां के दिश -निर्देश पर काम शुरू किया और उसी का नतीजा है कि ना केवल करीब 9 करोड़ रुपए की हेरोइन बरामद कर ली, बल्कि उसका कारोबार करने वाले तीन नाइजीरियन को भी दबोचने में सफलता प्राप्त की है।

उन्हाेंने कहा कि पुलिस अब इस बात का पता लगा रही है कि हेरोइन को कहां से लाया जाता था, हरियाणा में कहां-कहां इसकी सप्लाई की जाती थी और इस कारोबार से कितने लोग जुड़े हुए हैं। इसके अलावा आईपीएस आरसी मिश्रा ने कहा कि एसपी नूह नरेंद्र सिंह बिजारनियां व उनकी टीम ने काबिले तारीफ काम किया है। इसलिए सीआईए पुलिस के जवानों को न केवल बधाई दी, बल्कि क्लास वन का सर्टिफिकेट देने की बात कही। वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी मिश्रा ने कहा की एसपी को भी प्रशंसा पत्र दिया जाएगा।

एडीजीपी ने नाइजीरिया से पकड़े गए तीन व्यक्तियों के नाम का खुलासा करते हुए कहा कि दिल्ली से गिरफ्तार किए गए एलूर, एनुअल तथा निकोलस नाम के यह शख्स लंबे समय से हेरोइन का कारोबार करते थे और मेवात जिले के माध्यम से प्रदेश भर में नशे की जड़ को मजबूत बनाने में लगे थे। लेकिन एसपी नूंह की जितनी प्रशंसा की जाए उतनी कम है, जिनके आने के बाद जिले में तेजी से आपराधिक घटनाओं पर लगाम लगी है।

Edited By

vinod kumar