कनाडा में वर्क परमिट दिलवाने के नाम पर तीन लोगों से करीब 32 लाख की ठगी

9/6/2018 5:52:48 PM

चंडीगढ़(ब्यूरो): अंबाला में कनाडा भेजने के नाम पर ठगी का मामला सामने अाया है। दिल्ली के रहने वाले अारोपी ने कनाडा में  वर्क परमिट दिलवाने की बात कहकर तीन लोगों के करीब 32.18 लाख ठग लिए हैं। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद राजीव पर केस दर्ज कर लिया है।

 गांव बिचपड़ी के रहने वाले हैं गुरजीत व अतिंद्र सिंह का कहना है कि कुछ माह पहले उसके पिता परविंद्र सिंह को गांव मजरी में रहने वाले नरेद्र शर्मा ने दिल्ली निवासी राजीव कुमार का मोबाइल नंबर दिया था। साथ ही कहा था कि राजीव बाहर भेजने का काम करता है। यह भी बताया था कि राजीव ने उसके भतीजे रजत शर्मा को भी विदेश भेजा है। लिहाजा पिता के बताने पर उसने वर्क परमिट कनाडा भेजने का भरोसा दिलाया। साथ ही प्रति व्यक्ति 12 लाख रुपए की बात कही ।
 

फिर उसने यह बात अपने दोस्त अतिंद्रर को बताई कुछ दिन बाद राजीव ने उसे चेत्र्रई बुलाया और एक होटल में तीन चार दिन रुकने के लिए बोल दिया। जब बहां से उसने राजीव को फोन किया तो उसने न फोन उठाय़ा और न ही होटल अाया। मगर राजीव ने उसे ब्लैकमेल करना शुरु कर दिया। कहा कि अागे जाना है तो पैसों का बंदोबस्त करना होगा। बाद में दो लाख लेने के बाद उसे मलेशिया भेज दिया गया। मगर उसे कनाडा़ नहीं भेजा। करीब तीन माह गुजरने के बाद वह घर वापस अाए। अारोप है कि राजीव उन्हें धोखे में रखकर कुल 32 लाख 18 हजार 500 रुपए ले चुका है। उनके सभी दस्तावेज भी राजीव के पास है। 
 

Deepak Paul