डंपर ने ऐसा कुचला कि बोनट पर फंस गई लाशें, देखिए दर्दनाक हादसे की तस्वीरें

5/4/2017 12:23:15 PM

चरखी दादरी(अशोक भारद्वाज):चरखी-दादरी जिले के दिल्ली रोड पर गांव इमलोटा में गत सुबह एक बेकाबू डंपर ने बाइक सवार सहित 4 युवकों को कुचल दिया। हादसे में खेत से पैदल आ रहे 3 युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि बाइक सवार को चोटें आई हैं। मरने वालों में दो सगे भाई थे। 

जानकारी के अनुसार गत सुबह गांव इमलोटा निवासी टिंकू और मनीष पुत्र जयभगवान व उनका साथी मोनू पुत्र महेंद्र खेत से पैदल अपने घर की ओर आ रहे थे। अचानक दिल्ली की तरफ से आ रहे एक डम्पर ने बेकाबू होकर रोड के किनारे पैदल चल रहे इन तीनों युवकों को चपेट में ले लिया। उसके बाद वह वाटर बूस्टिंग स्टेशन की दीवार तोड़ता हुआ अंदर जा घुसा और फिर बंद हो गया। इससे पूर्व डम्पर ने पहले गांव अच्छेज के जग्गू को भी चपेट में लिया, लेकिन गनीमत रही कि उसे मामूली चोट आई। हादसे के तुरंत बाद ग्रामीण मौके पर पहुंचते इससे पूर्व ही गाड़ी चालक मौके से फरार हो गया। ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए दादरी-दिल्ली रोड को जाम कर दिया। जाम के बाद रोड के दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइनें लग गई। 

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि गांव में स्पीड ब्रेकर नहीं होने के कारण यह हादसा हुआ है। ग्रामीण गांव के बस स्टैंड पर स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग कई बार उच्चाधिकारियों से कर चुके हैं। कुछ दिन पूर्व भी यहां हादसा हुआ था। आए दिन हो रहे सडक़ हादसों के कारण ग्रामीण सहमे हुए हैं। 

वहीं सूचना मिलने पर दादरी सदर पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया। वहीं ग्रामीण अपनी मांगों को लेकर करीब 4 घंटे तक जाम स्थल पर डटे रहे। बाद में पुलिस अधीक्षक सुनील दलाल व एडीसी जगबीर आर्य जाम स्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। दोनों अधिकारियों ने मौका मुआयना किया और ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। इस दौरान ग्रामीणों ने बताया कि डम्पर चालक शराब के नशे में था। डम्पर के अंदर शराब व नमकीन भी रखी हुई थी। 

ग्रामीणों ने अधिकारियों के समक्ष मांगे रखी कि जब तक उनके गांव में स्पीड ब्रेकर नहीं बनेंगे तो अधिकारी वहीं रहेंगे। काफी देर तक अधिकारियों ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि उनके गांव में स्पीड ब्रेकर बना दिए जांएगे और गांव के दोनों तरफ बैरिकेट आदि लगाकर स्थाई रूप से पी.सी.आर. तैनात कर दी जाएगी। इस आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने जाम खोला। बाद में पुलिस की मौजूदगी में तीनों मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए दादरी के सरकारी अस्पताल भेजा। शवों का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया गया।

एस.पी. सुनील दलाल ने बताया कि मृतकों के परिजनों को सरकार द्वारा मुआवजा दिलाने के बारे में भी आश्वस्त किया है। वहीं डम्पर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है और पुलिस मामले की जांच कर रही है।