रेप व डकैती के आरोपियों के फरार होनेे पर तीन पुलिसकर्मी नपे, 3 पुलिसकर्मी सहित छह गिरफ्तार

6/1/2022 9:42:57 AM

गुडग़ांव : पुलिस हिरासत से रेप व डकैती के आरोपियों के फरार होने के मामले में पुलिस के तीन कर्मियों सहित छह को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं तीनों पुलिस कर्मियों को निलंबित किए जाने व उन पर विभागीय जांच कराए जाने के आदेश भी दिए गए। पुलिस ने आरोपितों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया है और पूछताछ कर रही है। इसके अलावा सदर थाना के अतिरिक्त क्राइम यूनिटों की कई टीमें फरार दोषियों को पकडऩे में लगाई गई हैं। वहीं उच्च अधिकारियों की देखरेख में मामले की गहनता से तफ्तीश चल रही है।

गार्द इंचार्ज इंस्पेक्टर जंग बहादुर ने सदर थाना  को बयान दिया कि उनके पास भोंडसी जेल से रुक्का आया था। इसमें दो कैदी अभिजीत व राकेश को मेडिकल परीक्षण के लिए दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल ले जाना है। इसके चलते उन्होंने गार्द में तैनात हवलदार नीशू, हवलदार अनिल के साथ सिपाही नवीन को भोंडसी जेल भेजा था। पुलिसकर्मी सोमवार की देर रात दोनों को लेकर दिल्ली के हॉस्पिटल से मेडिकल परीक्षण उपरांत एक प्राइवेट वाहन में बैठाकर भोंडसी जेल वापस ला रहे थे। रास्ते में गुडग़ांव के सेक्टर 38 में एक गेस्ट हाउस पर रुके थे। जहां पर उनसे मिलने के लिए अरविंद व अजय नामक युवक आए थे। उनकी मदद से वह भागने में सफल रहे। 

पुलिस कर्मी सहित छह गिरफ्तार
सदर थाना पुलिस ने गार्द इंचार्ज के बयान पर तीन पुलिसकर्मियों सहित छह के खिलाफ पुलिस हिरासत से भागने, लापरवाही बरतने के आरोप के तहत मामला दर्ज कर लिया। सदर थाना पुलिस ने मामले में हवलदार नीशू, हवलदार अनिल के साथ सिपाही नवीन को गिरफ्तार कर लिया। वहीं आरोपियों को फरार करने में मदद करने के लिए गेस्ट हाउस संचालक चकरपुर गुडग़ांव निवासी नितिन भारद्वाज, झाड़सा गांव गुडग़ांव का अरविंद उर्फ अनुप व नाहरपुर रूपा, गुडग़ांव के अजय जाखड़ को गिरफ्तार किया है। 

पुलिस कर्मियों को किया निलंबित
पुलिस हिरासत से दो आरोपियों फरार होने पर डीसीपी हेडक्वार्टर आस्था मोदी ने मामले में जिम्मेदार तीनों पुलिसकर्मी  हवलदार नीशू, हवलदार अनिल के साथ सिपाही नवीन को निलंबित करने का आदेश जारी किया है। यही नहीं तीनों के खिलाफ विभागीय जांच का आदेश दिया है।

भोंडसी जेल में बंद थे आरोपी
पुलिस हिरासत से फरार हुए आरोपियों में यूपी के गोरखपुर गीता वाटिका रोड निवासी अभिजीत रेप करने व जान से मारने की धमकी देने के मामले में भोंडसी जेल में बंद है। जबकि, बल्लभगढ़ निवासीराकेश को फर्रुखनगर में दर्ज डकैती के मामले में सजा हुई थी। इसके अतिरिक्त राकेश के विरुद्ध मारपीट करके छीनाझपटी, लूट, हथियार के बल पर लूट तथा चोरी के 4 अन्य मामले भी दर्ज हैं। 

Content Writer

Isha