दुष्यंत चौटाला की सुरक्षा के लिए तीन जवान तैनात, फोन पर मिली थी धमकी

10/19/2019 4:43:21 PM

चंडीगढ़(ब्यूरो): हरियाणा सरकार ने पूर्व सांसद और जननायक जनता पार्टी नेता दुष्यंत चौटाला की सुरक्षा में तीन कर्मी तैनात किए हैं। इनमें से एक सुरक्षा कर्मी हवाई यात्रा के समय दुष्यंत चौटाला के साथ रह सकता है, लेकिन उड़ान से पहले सुरक्षा कर्मी पायलेट के पास अपना हथियार जमा करवाएगा। यह जानकारी हरियाणा सरकार ने शुक्रवार को पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में दी। इस पर हाईकोर्ट ने अब केंद्र सरकार से दुष्यंत की सुरक्षा पर जवाब मांग लिया है।

शुक्रवार को सुनवाई आरंभ होते ही हरियाणा सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई सुरक्षा के बारे में जानकारी दी गई। हालांकि हाईकोर्ट को बताया गया कि 3 जवानों की सुरक्षा केवल 24 अक्तूबर तक के लिए ही है। इस पर हाईकोर्ट ने चौटाला को आदेश दिए कि वह सुरक्षा के लिए एक रिप्रजेंटेशन देंगे और हरियाणा सरकार को इस पर एक सप्ताह के भीतर कार्रवाई करनी होगी। 

इसके साथ ही हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार से सुरक्षा को लेकर जवाब मांगा। इस पर हाईकोर्ट को बताया गया कि दुष्यंत की सुरक्षा की समीक्षा की जा रही है। इसके पूरा होने के बाद हाईकोर्ट को इस संबंध में जानकारी दे दी जाएगी। दुष्यंत चौटाला की तरफ से याचिका में बताया गया है कि उनकी तथा उनके परिवार की जान को खतरा है और ऐसे में पुलिस को निर्देश दिए जाएं कि वह पर्याप्त सुरक्षा उपलब्ध कराए। 

याचिका में चौटाला ने कहा कि जब वह एक राजनीतिक कार्यक्रम में व्यस्त थे उनके फोन पर एक कॉल आई। इस कॉल को उनके सहायक ने उठाया तो फोन करने वाले ने अपना नाम पवन बताया और कहा कि वह दुबई से फोन कर रहा है।

इसके बाद फोन पर उनके सहायक को धमकी भरे अंदाज में कहा कि चौटाला को कह देना चुनावी रैलियों में ज्यादा न बोलें। यदि बात नहीं मानी गई तो गंभीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार हो जाएं। जिस व्यक्ति ने उन्हें कॉल किया था उसने खुद का वास्ता पाब्लो एस्कोबार नाम के गिरोह से बताया था।

Edited By

vinod kumar