टैंकरों से तेल चुराते 3 गिरफ्तार, 5,000 लीटर डीजल, 1 पिकअप व ट्रैक्टर बरामद

7/21/2018 1:15:04 PM

रेवाड़ी (वधवा): जिला के गांव करनावास स्थित ऑयल डिपो के निकट टैंकरों के जरिए होने वाले तेल के काले कारोबार पर रेवाड़ी सी.आई.ए. की टीम ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 5 हजार लीटर डीजल बरामद किया है। पुलिस ने 3 आरोपियों को भी मौके पर ही काबू किया है। उनके कब्जे से 22 ड्रम, 1 पिकअप व 1 ट्रैक्टर बरामद किया है। पुलिस ने गोदाम मालिकों पर भी केस दर्ज किया है। एस.पी. राजेश दुग्गल को सूचना मिली थी कि गांव करनावास स्थित ऑयल डिपो से निकलने वाले तेल टैंकरों के चालक तेल चोरी का खेल खेलते हैं। चालकों की मिलीभगत से वहां एक गिरोह के जरिए तेल चोरी होता है और फिर उसे राजस्थान में भेज दिया जाता है।

तत्पश्चात रेवाड़ी सी.आई.ए. इंचार्ज विद्या सागर ने अपनी टीम के साथ करनावास से लेकर कमालपुर तक डेरा डाल दिया। आज टीम ने कमालपुर गांव में बने 2 गोदामों में रेड मारी। रेड के दौरान एक गोदाम से चोरी के डीजल से भरे 17 ड्रम मिले। मौके से एक पिकअप गाडी, एक टै्रक्टर व तेल चोरी का धंधा करने वाले 3 लोग हत्थे चढ़े। दूसरे गोदाम से चोरी किए डीजल से भरे हुए 5 ड्रम बरामद किए हैं। दोनों गोदामों से पकड़ा गया डीजल कुल मिलाकर 5 हजार लीटर है। सी.आई.ए. टीम ने गांव कमालपुर में रामधन के गोदाम पर रेड की थी और यहां तेल चोरी करने वाले झाबुआ निवासी काशीराम, राजस्थान के गांव मुंडियाखेड़ा निवासी हवा सिंह, पिकअप चालक यू.पी. के सुल्तानपुर निवासी गोविंद को काबू किया है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के अलावा गोदाम मालिकों के खिलाफ भी केस दर्ज किया है।

हर ताले की चाबी हमारे पास 
एस.पी. राजेश दुग्गल ने कहा कि जिले में किसी तरह के अवैध धंधे को पनपने नहीं दिया जाएगा। हमारे पास हर ताले की चाबी है। आम लोगों को सुरक्षा देना और अपराधियों व अवैध धंधों में शामिल लोगों पर शिकंजा कसना हमें बाखूबी आता है। आगे भी अपराध व अपराधियों पर हमारी यह कार्रवाई जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि एक माह के दौरान चौथी बड़ी कार्रवाई की है। 

Deepak Paul