सीवर सफाई के दौरान तीन मजदूरों को चढ़ी गैस, एक की मौत, दो घायल

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2024 - 04:05 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): सीवर सफाई के दौरान बनी गैस की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत हो गई। वहीं, उसे बचाने के लिए सीवर में उतरे दो अन्य मजदूर भी घायल हो गए जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलते ही सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक की पत्नी की शिकायत पर ठेकेदार के खिलाफ केस दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

पुलिस के मुताबिक, मूल रूप से वेस्ट बंगाल के दिनाजपुर निवासी नूर इस्लाम सेक्टर-49 स्थित बंगाली मार्केट में परिवार सहित रहता था। वह ठेकेदार मुकीम अली के साथ सीवर सफाई का काम करता था। बीती सांय करीब सात बजे वह अन्य श्रमिकों के साथ सेक्टर-47 में सीवर साफ कर रहा था। इसी दौरान इस्लाम सीवर में गिर गया। सीवर में बनी गैस के कारण उसका दम घुटने लगा। इस पर उसने शोर मचा दिया तो पास ही मौजूद उसके अन्य साथी फाजिलपुर गांव के रहने वाले अनरुल और चंदन सीवर में उतर गए। जब तक वह नूर इस्लाम को बाहर निकाल पाते तब तक देर हो चुकी थी और सीवर में बनी गैस के कारण वह भी उसकी चपेट में आ गए और बेहोश हो गए। 

 

इसी दौरान अन्य मजदूरों ने मिलकर तीनों को बाहर निकाला और अस्पताल ले गए। अस्पताल में डॉक्टरों ने जांच के उपरांत नूर इस्लाम को मृत घोषित कर दिया जबकि दोनों अन्य अनिरुल व चंदन को अस्पताल में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया है। सूचना मिलते ही सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Related News

static