ठग गिरोह के सदस्य फिर दे गए पुलिस व बैंक वालों को चुनौती, खाते से निकाले 21 हजार रुपए

2/12/2020 11:21:40 AM

हिसार (ब्यूरो) : ठग गिरोह के सदस्य लगातार पुलिस को चुनौती दे रहे हैं। हालांकि एक दिन पहले डी.एस.पी.संजय कुमार बैंक अधिकारियों के साथ बैठक करके कई हिदायतें दे चुके हैं लेकिन बैंकों की तरफ से अभी तक ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। आए दिन ए.टी.एम. कार्ड बदलकर या ओ.टी.पी. नम्बर पूछकर ठग गिरोह के सदस्य वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। पुलिस थानों में ऐसे मामले दर्ज बेशक हो रहे हैं लेकिन पुलिस की जांच फाइलों में अटकी पड़ी है।

शहर के संतनगर निवासी राजकुमार के बैंक खाते से किसी ने फ्रॉड कर 21 हजार रुपए से ज्यादा रुपए निकाल लिए। खाताधारक ने किसी को ओ.टी.पी. भी नहीं बताया था और ए.टी.एम. कार्ड उनके पास था। एच.टी.एम. थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है। संतनगर निवासी राजकुमार ने पुलिस को शिकायत देकर कहा कि रैड स्क्वेयर मार्कीट के एक्सिस बैंक में उनका खाता है।

उन्होंने बताया कि ए.टी.एम. कार्ड उनके पास है और उन्होंने किसी को ओ.टी.पी. नहीं बताया। उसके बावजूद किसी ने फ्रॉड कर 9 फरवरी को उनके खाते से 1127 रुपए निकाल लिए। अगले दिन 10 फरवरी को खाते से 20,483 रुपए निकाल लिए। मोबाइल फोन पर रुपए निकलने का मैसेज आया तो उनको वारदात का पता चला। उन्होंने उसके बाद बैंक में जाकर खाता बंद करवाया। 

Isha