धर्मनगरी में फर्जी साइट बनाकर ठगों ने दो से की धोखाधड़ी,इलाज के नाम पर हड़पे इतने रुपए

9/8/2023 10:27:29 PM

कुरुक्षेत्र: शहर में योगपीठ हरिद्वार में योग आश्रम की फर्जी ऑनलाइन साइट बना कर ठगों ने 2 लोगों से 76 हजार 680 रुपए की धोखाधड़ी की है। पीड़ितों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के साथ मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।  

बता दें कि सेक्टर 7 निवासी सुरेश कुमार ने बताया कि उन्हें सिर दर्द की परेशानी रहती है। जिसके इलाज के लिए उन्होंने पतंजलि योगपीठ हरिद्वार की ऑनलाइन साइट कुछ महीने पहले सर्च किया था। इस दौरान उनके नंबर पर कॉल आया और ऑल करने वाले खुद को आचार्य नारायण बताया। साथ ही उनकी समस्या के बारे में बात की।

वहीं पीड़ित आचार्य के बहकावे में आ गया और उसने योगाभ्यास में शामिल होने के लिए सात से 10 दिन तक प्राकृतिक चिकित्सा से इलाज कराने को कहा। साथ ही भरोसा दिलाया कि इस दौरान रहने व खाने-पीने की व्यवस्था आश्रम में रहेगी। साथ ही प्रतिदिन का खर्च 6 हजार रुपए बताई थी। साथ ही 3 हजार रुपए परामर्श फीस भी बताई थी। उसके बातों में आकर पीड़ित ने 38 हजार 340 रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिया। जिसके बाद उसे 1 अप्रैल को लेटर भेजा गया।

पीड़ित ने यह बात अपने दोस्त को बताई तो वह भी इलाज करावाने के लिए तैयार हो गया। साथ ही उसने भी 38 हजार 340 रुपए ट्रांसफर कर दिए। जिसके बाद ठगों ने उनका इलाज भी नहीं किया। जिसके बाद शक होने पर पुलिस को शिकायत दी। फिलहाल पुलिस शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है। आगे देखने वाली बात होगी कि आरोपियों को कब तक गिरफ्तार किया जाता है।    

             (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

 

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma