10 लाख रुपए का गबन का आरोपी रेलवे टिकट क्लर्क गिरफ्तार

3/5/2019 2:22:44 PM

कुरुक्षेत्र (ब्यूरो): थानेसर रेलवे स्टेशन पर तैनात टिकट क्लर्क को राजकीय रेलवे पुलिस ने गिरफ्तार किया है। टिकट क्लर्क पर टिकट बिक्री में लगभग 10 लाख रुपए का गबन किया था। आरोपित फर्जी मोहर बनाकर टिकट बिक्री की राशि को जमा की गई दिखा देता था। वाणिज्य निरीक्षक की जांच में वह पकड़ा गया था। राजकीय रेलवे पुलिस ने वाणिज्य निरीक्षक की शिकायत पर मामला दर्ज किया था, जिसके बाद से वह फरार था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर सोमवार को अदालत में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

रेलवे विभाग के वाणिज्य निरीक्षक ने राजकीय रेलवे पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी कि रेलवे कालोनी में रह रहे थानेसर रेलवे स्टेशन पर तैनात टिकट क्लर्क ने गबन किया है। उसने 4 जुलाई 2018 से 13 अक्तूबर 2018 तक टिकट बिक्री कर मिली राशि को विभाग के पास जमा नहीं कराया। यह लगभग 10 लाख रुपए की राशि थी। इस राशि को विभाग के पास जमा कराने की फर्जी मोहर बनाई हुई थी। जांच में पाया कि वह इस राशि की डिटेल बनाकर उस पर वाणिज्य शाखा फर्जी मोहर लगा लेता था और पैसे को खुद हड़प कर जाता था। रेलवे की वाणिज्य शाखा की जांच में टिकट क्लर्क ने इसे कबूल भी किया था। 

राजकीय रेलवे पुलिस ने वाणिज्य निरीक्षक हेमंत कुमार की शिकायत के आधार पर 1 नवम्बर 2018 को आरोपी केखिलाफ गबन का मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी थी। आरोपित  मामला दर्ज होने के बाद से ही फरार था। राजकीय रेलवे पुलिस के थाना प्रभारी जोङ्क्षगद्र सिंह ने बताया कि आरोपित उत्तर प्रदेश के बदायूं का रहने वाला है। पुलिस आरोपित की तलाश में थी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर सोमवार को अदालत में पेश किया। अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है

Shivam