Assembly elections: सुरक्षा के चाक चौबंद प्रबंध, करीब 2500 जवान व अधिकारी सुरक्षा की संभालेंगे जिम्मेदारी

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2024 - 05:21 PM (IST)

सिरसा : हरियाणा विधानसभा चुनाव को जिला में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाने तथा पूरी तरह से कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सिरसा पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड़ पर आ गई है तथा सुरक्षा के साथ पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। 
जानकारी देते पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि सिरसा पुलिस की ओर से निष्पक्ष तथा स्वतंत्र रूप से चुनाव करवाने के लिए तथा पूरी चुनाव प्रक्रिया को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाने के लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। पुलिस तथा अर्ध सैनिक बलों के करीब 2500 जवान व अधिकारी सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालेंगे। 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि संवेदनशील तथा अतिसंवेदनशील बूथों तथा क्षेत्रों में सुरक्षा के अतिरिक्त प्रबंध किए गए हैं तथा  असामाजिक तथा संदिग्ध किस्म के लोगों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। ड्यूटी पर तैनात होने वाले सभी पुलिस जवानों तथा अधिकारियों को निर्देश दिए कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान आमजन के साथ मैत्रीपूर्ण व्यवहार कर उनका सहयोग लिया जाए तथा असामाजिक किस्म के लोगों के साथ सख्ती से निपटा जाए। 

भूषण ने बताया कि जहां जिला के अंदर सुरक्षा के चाक चौबंध प्रबंध किए गए है। वहीं जिला के साथ लगती राजस्थान व पंजाब सीमा पर भी पुलिस का सख्त पहरा रहेगा। पंजाब व राजस्थान सीमा पर तथा जिला के अंदर कुल 16 पुलिस नाके स्थापित किए गए है, जहां से गुजरने वाले प्रत्येक व्यक्ति व वाहन की बारीकी से चैकिंग की जा रही है  तथा नाकों पर तैनात पुलिस जवानों को निर्देश दिए कि संदिग्ध  किस्म के लोगों पर पैनी नजर रखी जाए। 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ऐलनाबाद, रानियां तथा सिरसा विधानसभा क्षेत्र में 40 पैट्रोलिंग पार्टीयां नियुक्त की जाएगी जोकि लगातार 24 घंटे गश्त पर रहेगी। जो लोग बाहर से जिला के अंदर चुनाव लड़ रहे विभिन्न प्रत्याशियों के समर्थन में आए हुए है। 

चुनाव आयोग के निर्देशानुसार वे लोग निश्चित समय अवधि के अंदर खुद जिला से बाहर चले जाएं। सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए कि अपने-अपने क्षेत्र के सभी होटल, रेस्टोरैंट, धर्मशाला तथा साथ लगते फार्म हाऊसों पर विशेष चैकिंग अभियान चलाएं तथा वहां रुकने वाले लोगों के बारे में पूरी तस्दीक की जाए। 

उन्होंने बताया कि निष्पक्ष तथा स्वतंत्र रूप से चुनाव करवाना पुलिस का परम दायित्व है तथा इसी उद्देश्य को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने आमजन से भी आह्वान किया है कि वे निर्भीक होकर मतदान करें तथा जिला में शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न करवाने तथा कानून व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस तथा स्थानीय प्रशासन को पूर्ण सहयोग करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static