नवरात्र मेले में Mansa Devi मंदिर पंचकूला में कड़ी सुरक्षा, कैमरों से होगी निगरानी...24 घंटे होगा Police का कड़ा पहरा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2024 - 06:08 PM (IST)

पंचकूला(चंद्र शेखर धरणी ): पुलिस उपायुक्त हिमाद्रि कौशिक के नेतृत्व में माता मनसा देवी मंदिर में नवरात्र के दौरान मेले को लेकर कडे सुरक्षा के प्रबंध किए गए है । पुलिस उपायुक्त नें बताया कि 03 अक्टूबर से शुरु हो रहे नवरात्र में हर वर्ष की तरह माता मनसा देवी पंचकूला में लाखो श्रद्धालु आते है नवरात्र मेले के दौरान लोगो की सुरक्षा को लेकर कडे सुरक्षा व्यवस्था हेतु प्रबंध किए गए है औऱ मेले की सुरक्षा को लेकर मेले में एक राजपत्रित अधिकारी को नियुक्त किया गया है जिसके नेतृत्व में मेले के दौरान हर प्रकार की सुरक्षा व्यवस्था आयोजित की जायेगी ।

प्रवक्ता नें बताया कि माता मनसा मेला को लेकर मन्सा देवी में कडी सुरक्षा के मध्यनजर 7 पुलिस नाकें स्थापित किए गए है जो नाकें लगातार 24 घण्टे है जिन नाकों द्वारा हर व्यक्ति तथा वाहन की निगरानी की जायेगी । इसके अलावा मेले में श्रद्धालुओं की समस्याओं के समाधान के लिए एक सहायता केंद्र भी बनाया गया है, जहां पर पुरुष व महिला पुलिस कर्मचारी तैनात होंगे औऱ असाल्ट ग्रुप की टीम तैयार कर मेले में तैनात की गई है, ताकि बम इत्यादि की सूचना पर तुरंत घटनास्थल पर जाकर कार्रवाई की जा सके ।
 

विशेषकर एंटी सेबोटेज की टीम, डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर, क्राइसिस मैनेजमेंट टीम, स्ट्राइकिंग रिजर्व, टीयर गैस स्क्वाड, बम डिस्पोजल, एंबुलेंस, फायर बिग्रेड टीमों को भी तैनात किया है।बता दें कि मंदिर परिसर में मेले के दौरान हजारों श्रद्धालु माता रानी के दर्शन के लिए आते हैं। पुलिस ने माता मनसा देवी मेले में  पुलिस नाके लगाकर 450 पुलिस कर्मचारियों की तैनाती की है। सभी नाकों पर 24 घंटे पुलिसकर्मी मौजूद रहेंगे।

इस अवसर पर पुलिस उपायुक्त हिमाद्रि कौशिक ने सभी श्रद्धालुओं व आमजन से अपील करते हुए कहा कि नवरात्र के दौरान भीड़ की अधिकता होती है ऐसे में मेंले में आने वाले सभी किसी भी लावारिस वस्तु के साथ छेडछाड ना करें इस बारे तुरन्त पुलिस को दें इसके अलावा श्रद्धालु साथ लेकर आए अपनें बच्चो का विशेष ध्यान रखें । पुलिस उपायुक्त पंचकूला हिमाद्रि कौशिक नें मेले में तैनात सभी पुलिस कर्मचारियो को निर्देश दिए गए है और सभी शहरवासियों व श्रद्धालुओं को नवरात्र के अवसर पर शुभकामनाएं दी ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static