फ्रॉड करने वाली सोसायटियों पर कसा शिकंजा, प्रॉपर्टी की अटैच

8/29/2019 10:33:38 AM

हिसार (ब्यूरो): लोगों की जमा पूंजी हड़पने वाली सोसायटियों पर शिकंजा कसा जा रहा है। सहायक रजिस्ट्रार कार्यालय ने ऐसी सोसायटियों को चिन्हित कर लिया है। चिन्हित सोसायटियों में 3 ऐसी हैं,जिनके पास लोगों की करोड़ों रुपए की जमा पूंजी है। अब इन सोसायटियों के खिलाफ विभाग ने सख्त कार्रवाई करते हुए उनकी प्रॉपर्टी अटैच कर नीलामी करने का निर्णय लिया है। 

उल्लेखनीय है कि हिसार में 20 से ज्यादा ऐसी सोसायटियां हैं,जिन्होंने करोड़ों रुपए लोगों के होल्ड कर रखे हैं। इनमें से कई पर तो अलग-अलग थानों में एफ.आई.आर.भी दर्ज हैं। लघु सचिवालय स्थित सहायक रजिस्ट्रार कार्यालय ने अब 3 सोसायटियों के प्रबंध कमेटी/सचिव के  खिलाफ नोटिस भेजे थे।  नोटिसों का कोई जवाब इन सोसायटियों की तरफ से नहीं आया जिसके बाद अब विभाग इन पर आगे की कार्रवाई करेगा।

सोसायटी संचालकों के घरों पर चस्पाए नोटिस
सहायक रजिस्ट्रार कार्यालय ने 3 सोसायटियों के प्रबंध कमेटी/ सचिव के घरों के बाहर प्रॉपर्टी अटैच करने संबंधी नोटिस चस्पा दिए हैं। ये नोटिस सहायक रजिस्ट्रार कार्यालय के एरिया वाइज इंस्पैक्टर की निगरानी में लगाए गए। सहायक रजिस्ट्रार की तरफ से जो नोटिस लगाए गए हैं उनमें लिखा गया है कि अगर 15 दिनों के अंदर जो  लोगों की जमा पूंजी है वह वापिस नहीं की तो संबंधित प्रॉपर्टी की नीलामी कर दी जाएगी। वहीं विभाग ने तहसीलदार कार्यालय से संबंधित एरिया के कलैक्टर रेट भी ले लिए हैं साथ ही पी.एन.बी.लीड बैंक मैंनेजर को भी पत्र लिखा गया है कि संबंधित व्यक्ति का अगर किसी बैंक में खाता है तो उसकी पूरी डिटेल दी जाए। 

Isha