पीएम मोदी के 'आंदोलनजीवी' वाले बयान पर टिकैत का पलटवार, लिया इस क्रांतिकारी का नाम

2/9/2021 10:06:11 PM

करनाल (विकास): देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा सोमवार को राज्यसभा सदन में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के उत्तर में आंदोलनजीवी शब्द का इस्तेमाल किया गया। पीएम मोदी के आंदोलनजीवी शब्द वाले बयान पर अब किसान नेता राकेश टिकैत ने पलटवार किया है। टिकैत ने क्रांतिकारी शहीद भगत सिंह का नाम लेते हुए कहा कि अगर भगत सिंह आंदोलनजीवी थे तो हम भी आंदोलनजीवी हैं।

राकेश टिकैत आज करनाल के बसताड़ा टोल प्लाजा पर चल रहे किसानों के धरने पर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर निशाना साधा। मुख्यमंत्री मनोहर ने अपने एक बयान में कहा था कि राकेश टिकैत उत्तर प्रदेश में जाकर समझाएं हरियाणा को कुरुक्षेत्र न बनाएं, जिस पर आज टिकैत ने कहा, 'हरियाणा में आना बैन है क्या, मैं हरियाणा का ही तो हूं, पूरा देश हमारा है।'



इसी दौरान टिकैत ने दीप सिद्धू की गिरफ्तारी पर कहा कि पुलिस जांच करेगी कि किसकी चाल थी। वहीं अगली बातचीत को लेकर राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार को अगर बात करनी होगी तो वो करेंगे। सदन में आज प्रधानमंत्री के भावुक पर टिकैत ने कहा कि प्रधानमंत्री व्यापारियों के आगे क्यों रोएं, वे किसानों के आगे रो दें कि मुझसे गलती हो गई कि मैं कानून वापस ले रहा हूँ और जय जवान जय किसान का नारा लगा दें। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam