मोदी से मिलकर खट्टर ने चली चाल, आंदोलन को हरियाणा शिफ्ट नहीं होने देंगेः टिकैत

6/3/2021 5:43:29 PM

जींद/नरवाना (अनिल/गुलशन): हरियाणा के जींद पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने किसान आंदोलन को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार हरियाणा में आंदोलन को केंद्र बनाना चाहती है, लेकिन हम आंदोलन को हरियाणा के जींद के आसपास शिफ्ट नहीं होने देंगे। टिकैत ने कहा कि इस चाल में हम सरकार को कामयाब नहीं होने देंगे।



राकेश टिकैत वीरवार को प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के विधानसभा हल्के उचाना में किसानों के धरने पर पहुंचे थे। जहां किसानों ने उनका जोरदार स्वागत किया। इस दौरान टिकैत ने हरियाणा सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि खट्टर ने आंदोलन को यहां शिफ्ट करने की पूरी जिम्मेदारी ले रखी है, लेकिन ये नहीं होगा। किसान किसी भी सूरत में दिल्ली नहीं छोड़ेंगे। हरियाणा सरकार चाहे 10,000 मुकदमे दर्ज करें, हम दिल्ली से हरियाणा में आंदोलन शिफ्ट नहीं करेंगे।  



दरअसल, हाल ही में प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दिल्ली में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। जिसमें किसान आंदोलन को लेकर भी चर्चा हुई थी, तो इसी पर टिकैत के मुताबिक खट्टर ने आंदोलन को शिफ्ट करने की जिम्मेदारी ली है।



उन्होंने कहा कि हम किसानों को शांत रखकर दिल्ली ही केंद्रित रहेंगे, लेकिन हरियाणा में टोल प्लाजों पर धरने पहले की तरह चलते रहेंगे। इसके साथ उन्होंने कहा कि टोहाना में आंदोलन कर रहे बच्चे बागी नहीं बल्कि हमारे ही बच्चे हैं। उन बच्चों को हम समझाएंगे, पुलिस को जरूरत नहीं है। समय आने पर उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत की तरह विधानसभा में भी वही हाल करेंगे, जनता सब जानती है अपने आप जवाब देगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

vinod kumar